अगर आपकी हथेली पर है ये निशान, तो आप जल्द बनेंगे धनवान

0

नई दिल्ली। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के भाग्य का लेखा-जोखा उसकी हथेलियों की लकीरों में मौजूद होता है। हस्तरेखा विद्या जानने वाले हाथों की इन लकीरों को देखकर व्यक्ति का भविष्य बता देते हैं। हथेली की लकीरों पर मौजूद कुछ चिन्ह या निशान ऐसे होते हैं, जो व्यक्ति के भाग्यशाली होने का संकेत देते हैं। आमतौर पर व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा व अन्य रेखाएं मौजूद होती हैं। इन रेखाओं से व्यक्ति के भाग्य व उम्र समेत अन्य चीज़ों के बारे में पता चलता है। आज हम आपको हाथों पर मौजूद कुछ ऐसे चिन्हों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे आपके धनवान व भाग्यशाली बनने के योग बनते हैं।

जानिए क्या है वो निशान
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि हथेली की कोई रेखा शुभ स्थिति को दर्शाती है और उस पर कोई स्क्वायर है तो यह निशान उस रेखा के शुभ परिणामों को और अधिक बढ़ा देता है।

साथ ही यदि हथेली में किसी पर्वत पर (शुक्र पर्वत को छोड़कर) वर्ग का चिन्ह है तो इसका सीधा अर्थ होता है कि व्यक्ति बहुत अधिक भाग्यशाली होगा। हथेली की भाग्य रेखा में किसी प्रकार का अवरोध होता हो तो व्यक्ति के सामने आने वाले कार्यों में रुकावटें आती हैं।

ऐसे में यदि भाग्य रेखा के पास स्क्वायर हो तो व्यक्ति का भाग्य प्रबल हो जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि मस्तिष्क रेखा अधिक लंबी हो तो मानसिक रूप से असंतोष बढ़ सकता है।

वहीं यदि इस रेखा पर स्क्वायर बनता हो तो व्यक्ति निराशा से बाहर निकलता है और बन जाए तो व्यक्ति निराशा से बाहर आ सकता है। हृदय रेखा पर स्क्वेयर होने से व्यक्ति की मानसिक शक्ति बढ़ती है।

loading...
शेयर करें