अब फेसबुक ऐप से भी कर सकते हैं मोबाइल रिचार्ज, यह है पूरा तरीका

0

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक ने अपने यूजर्स को एक और बड़ी सहूलियत दी है। फेसबुक ने अपने नए अपडेट में शानदार फीचर दिया है, जिसके जरिए यूजर अब अपने मोबाइल को रिचार्ज कर सकेंगे।

facebook 1फेसबुक ने अपनी इस इस सर्विस को दुनिया भर में पेश कर दिया। फिलहाल भारत में अभी सिर्फ एंड्राइड यूजर ही इस सर्विस का लाभ उठा सकते है। फेसबुक के डेवलपर टीम ने कहा है कि जल्द ही भारत में भी सभी प्लेटफार्म जैसे आईफ़ोन यूजर्स और डेस्कटॉप यूजर्स ले लिए लांच कर दिया जायेंगा। फिलहाल इसपर काम चल रहा है।

अब प्रीपेड का कोई भी नंबर फेसबुक के जरिए रिचार्ज किया जा सकता है। वहीँ अभी पोस्टपेड नंबर को रिचार्ज नहीं किया जा सकता इसपर भी फेसबुक का यही बयान था कि इस सुविधा को जल्द ही लांच किया जाएगा।

इस तरह से करे रिचार्ज

  • सबसे पहले आपको गूगल प्लेस्टोर से अपने फेसबुक ऐप को अपडेट करना होंगा। अपडेट होने के बाद आपको ऊपर राइट साइड में तीन डॉट दिखाई देंगा। इसपर क्लिक करते ही आपको रिचार्ज करने का आप्शन दिखाई देंगा। इसके नीचे रिचार्ज नाउ लिखा होगा। अब इस पर क्लिक करें।
  • ऊपर की प्रोसेस को पूरी करने के बाद आपसे आपका मोबाइल नंबर मांगेगा। मोबाइल नंबर इंटर करते ही फेसबुक ऑटोमैटिक सिम कंपनी को डिटेक्ट कर लेगा। सुविधानुसार आप अपने सिम ओपेरटर को नीचे दिए गए आप्शन द्वारा बदल सकते है।
  • इसके बाद जितने का रिचार्ज करना हो उतना अमाउंट डालना होगा। अगर आपको प्लान नहीं पता तो ब्राउज प्लान पर क्लिक करके अपने प्लान का चयन कर सकते हैं।
  • इसके बाद आर्डर रिव्यु का आप्शन आएगा। ऑर्डर का रिव्यू करने के बाद पेमेंट कर दें। इसके लिए आपको अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स डालनी होंगी। इस पर टैप करते ही कार्ड के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। ओटीपी डालने के बाद आपका सिम रिचार्ज हो जाएगा।

loading...
शेयर करें