आंधी तूफ़ान की मिली चेतावनी: चंडीगढ़ में हुई झमाझम बारिश

0

चंडीगढ़: चंडीगढ़ व आसपास के इलाकों में सोमवार सुबह-सुबह झमाझम बारिश हुई जबकि मौसम विभाग द्वारा तूफान की चेतावनी जारी किए जाने के बाद पंजाब और हरियाणा प्रशासन हाई अलर्ट पर है. मौसम की चेतावनी को देखते हुए हरियाणा में स्कूलों को दो दिन (सोमवार और मंगलवार) तक के लिए बंद कर दिया गया है.

चंडीगढ़

चंडीगढ़ के कुछ निजी स्कूलों को भी दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के अधिकांश इलाकों में रविवार को अधिकतम तापमान 31.5 से 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ और कुछ स्थानों पर बारिश हुई।

मौसम विभाग ने हरियाणा और पंजाब में सोमवार से बुधवार तक तूफान और इसके साथ ही तेज हवाएं चलने और बारिश की संभावना जताई है। हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में बर्फबारी हो रही है, जिससे वहां का तापमान गिर गया है।

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के अधिकांश इलाकों में रविवार को अधिकतम तापमान 31.5 से 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ और कुछ स्थानों पर बारिश हुई। मौसम विभाग ने हरियाणा और पंजाब में सोमवार से बुधवार तक तूफान, तेज हवाएं चलने और बारिश की संभावना जताई है।

13 राज्यों में आंधी-तूफान आने की सम्भावना

गृह मंत्रालय के अनुसार, देश भर के करीब 13 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों में तूफान, भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में अगले तीन से चार दिनों तक बारिश होने की संभावना है। साथ ही पंजाब और उससे सटे राज्यों में तेज आंधी की भी संभावना है।

इन राज्यों में भी हो सकती है बारिश

इसके अलावा असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश हो सकती है। कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में आंधी आने की संभावना है।

अधिकारियों के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर धूल भरी आंधी और तूफान आने की संभावना है।

loading...
शेयर करें