उन्नाव गैंगरेप मामला: विधायक पर चला अदालत का चाबुक, 7 दिन की CBI रिमांड पर भेजा

0

नई दिल्ली: गैंगरेप और हत्या का आरोप झेल रहे उन्नाव जिले के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को अदालत ने 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा है। मामले की जांच कर रही सीबीआई ने बीते दिन आरोपी विधायक को गिरफ्तार किया था. आज सुबह अदालत में पेश किये जाने से पहले कुलदीप सिंह सेंगर का मेडिकल करा लिया गया है। भाजपा विधायक ने कोर्ट में पेश होने से पहले कहा भगवान पर भरोसा है।

सीबीआई ने आरोपी विधायक को शनिवार शाम चार बजे कड़ी सुरक्षा के बीच सीबीआई अदालत में पेश किया। सीबीआई ने कोर्ट से विधायक को 14 दिन के लिए रिमांड पर देने की मांग की। सीबीआई की इस मांग पर विधायक के वकील ने कोई विरोध नहीं किया। हालांकि अदालत ने उन्हें केवल 7 दिन के रिमांड पर भेजा.

आपको बता दें कि बेहद नाटकीय घटनाक्रम के बाद लखनऊ में उनके इंदिरा नगर इलाके के घर से शुक्रवार को तड़के 4.30 बजे गिरफ्तार किया गया। इसके बाद 16 घंटों की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद सीबीआई की टीम ने उन्नाव होटल में जाकर पीडिता और उसके परिजनों से भी पूछताछ की थी। सुरक्षा कारणों की वजह से पीडिता को एक होटल में रखा गया है।

पहले इस मामले की जांच एसआईटी के हाथ में थी. एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद भी आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 (अपहरण), 366 (अपहरण कर शादी के लिए दवाब डालना), 376 (बलात्‍कार), 506(धमकाना) और पॉस्‍को एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया है।

loading...
शेयर करें