कठुआ गैंगरेप मामला: सुप्रीम कोर्ट ने महबूबा सरकार को थमाई नोटिस, सुनाया ये आदेश

0

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में हुई कठुआ गैंगरेप मामले को लेकर देश की सबसे बड़े न्याय के मंदिर सुप्रीम कोर्ट ने सूबे की सत्तारूढ़ पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार को नोटिस थमा दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपनी इस नोटिस में पीड़िता के परिवार और वकील को सुरक्षा देने का आदेश सुनाया है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार से केस को चंडीगढ़ शिफ्ट किए जाने पर भी राय मांगा है।

सुप्रीम कोर्ट ने यह नोटिस उस याचिका पर सुनवाई करते हुए थमाई है जिसे कठुआ गैंगरेप पीड़िता के पिता की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर किया गया था। इस याचिका में मृतका के पिता ने अपनी और अपने परिवार को सुरक्षा देने की मांग की थी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि इस केस की सुनवाई चंडीगढ़ में शिफ्ट कर दी जाए।

उधर, पीड़ित परिवार की वकील दीपिका सिंह राजावत ने भी खुद की जान को खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि मामले की सुनवाई कठुआ की अदालत में होने पर उनकी जान को खतरा है। वहीं दिल्ली के अधिवक्ता द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर दूसरी याचिका में मामले की सीबीआई जांच और मामले को जम्मू से दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की गई है।

इससे पहले सोमवार को इस केस की पहली सुनवाई मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में हुई। आठों आरोपियों को कोर्ट लाया गया। आरोपी के वकील के मुताबिक, कोर्ट ने निर्देश किया कि चार्जशीट की कॉपी सभी आरोपियों को मुहैया कराई जाए। हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। मामले की अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी।

loading...
शेयर करें