कर्नाटक चुनाव में लगने वाला है स्टार प्रचारकों का मेला, बीजेपी व कांग्रेस ने जारी की लिस्ट

0

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव में इस बार स्टार प्रचारकों का मेला लगने वाला है। आगामी 12 मई को यहां चुनाव की तारीख निश्चित की गई है। जिसके चलते बीजेपी व कांग्रेस ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। कांग्रेस की तरफ से इस चुनाव में राहुल गाधी, अखिलेश यादव व तेजस्वी यादव प्रचार कर सकते हैं। जबकि यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के इस बार चुनाव प्रचार से दूर रहने की संभावना जताई जा रही है।

जानिए बीजेपी की तरफ से कौन-कौन करेगा प्रचार
कर्नाटक चुनाव के लिए बीजेपी की तरफ से इस बार करीब 40 स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी की है। इसमे सबसे ऊपर पीएम नरेंद्र मोदी का नाम है। इस बार बीजेपी की तरफ से भी यहां स्टार प्रचारकों का जमावाड़ा लगने वाला है। जिनमे मुख्य रुप से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, सुषमा स्वराज, नीतिन गड़करी, राजनाथ सिंह, बी. एस. येदियुरप्पा, निर्मला सीतारमण, प्रकाश जावेड़कर और पीयूष गोयल के नाम शामिल हैं। इसके अलावा कई राज्यों के सीएम भी इस प्रचार अभियान में शामिल होंगे। जिनमे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल है।

225 विधानसभा सीट वाली कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और रिजल्ट 15 मई को आएंगे। 224 सीटों में से सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 113 सीटों की जरुरत होती है। इस बार यह आंकड़ा पार करने के लिए बीजेपी व कांग्रेस दोनों ही अपना पूरा जोर लगा रही हैं।

loading...
शेयर करें