कुंभ 2019 के लिए उड़कर पहुंचें, इलाहाबाद को मिलेगी हेलीकॉप्टर सेवा की सौगात

0

इलाहाबाद। इलाहाबाद के बम्हरौली एयरपोर्ट से देश के चौदह शहरों के लिए हवाई सफर कुंभ से पहले शुरू हो जाएगा। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। देश की विमानन कंपनियों ने बेंगलुरु समेत चौदह शहरों से हवाई सेवा शुरू करने की इच्छा जताते हुए टेंडर में भागीदारी भी की है। इसके लिए इलाहाबाद के चार स्थानों पर स्थायी हेलीपैड बनाया जायेगा जिसका चयन कर लिया गया।

कुम्भ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद का कहना है कि स्थायी हेलीपैड का निर्माण झूंसी, अरैल, फाफामऊ व बक्सी बांध पर कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि पर्यटकों के लिए जल्द हेलीकाप्टर सेवा शुरू करने के लिए प्रयास किए जा रहे है। मेलाधिकारी ने बताया कि हेलीपैड के चारों तरफ चहारदीवारी बनाई जाएगी एक कार्यालय के साथ इस परिसर में यत्रियों के लिए शौचालय, बाथरूम व वेटिंग रूम भी बनेगा।

हेलीकाप्टर सेवा शुरू करने के लिए कई कंपनियों से बात चल रही है। दरअसल अन्य शहरों से विदेशी व देशी पर्यटकों को संगम तक लाने के लिए यह व्यवस्था की जा रही है।

आपको बता दें कि आगरा, वाराणसी, मथुरा व कुशीनगर में विदेशी पर्यटक अधिक आते हैं।
हेलीकाप्टर सेवा शुरू होने के बाद इन शहरों से भी पर्यटक संगमनगरी आने लगेंगे। योगी सरकार की मंशा है कि कुम्भ मेले के दौरान किसी भी श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए उन्होंने पहले ही जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं।

 

loading...
शेयर करें