केजरीवाल की बढ़ीं मुश्किलें, 10 करोड़ के घोटाले में रिश्तेदार गिरफ्तार

0

नई दिल्ली। दिल्ली सीएम अरिवंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पीडब्लूडी के 10 करोड़ के घोटाले में उनके साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के बेटे विनय बंसल को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली एंटी करप्शन ब्यूरो ने आज विनय को गिरफ्तार किया। बंसल के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा व भ्रष्टाचार निरधक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। रेनू कंस्ट्रक्शन के नाम से बंसल की कंपनी समेत दो अन्य कंपनियों पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

केजरीवाल की मदद से 10 करोड़ का ठेका हासिल किया
एक पत्रकार व रोड एंटीकरप्शन आर्गनाइजेशन संस्था ने आरटीआई के तहत जानकारी जुटाकर आईपी एस्टेट थाने में शिकायत दर्ज करवाई। आइपी एस्टेट थाना पुलिस ने मामले को आर्थिक अपराध शाखा में भेज दिया था। वहां भी केस दर्ज न करने पर शिकायतकर्ता ने तीस हजारी कोर्ट में अर्जी दायर कर मुकदमा दर्ज करने का आदेश देने की मांग की थी।

अदालत ने सोमवार को मामले को एसीबी में भेजकर जांच करने को कहा था। शिकायत में कहा गया कि केजरीवाल ने अपने पद के प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए अपने साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल को 10 करोड़ का ठेका दिलवाने में मदद की।

जानिए क्या है पूरा मामला
पीडब्ल्यूडी ने 2014 से 2016 के बीच नार्थ-वेस्ट दिल्ली में 2 जगह सीवर और नाली बनाने के काम का ठेका दिया था। आरोप है कि ये ठेका अरविंद केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेनू कंस्ट्रक्शन को दिया गया और फिर ये काम आगे कुछ फर्जी कंपनियों को दे दिया गया। आरोपों के मुताबिक नियमों को ताक पर रख कर इस काम के करीब 10 करोड़ रुपये के बिल पास कर दिए गए।

loading...
शेयर करें