कैंसर की बीमारी से पाना है छुटकारा, तो रोज रात खाएं ये चीज  

0

सभी के घरों में बड़ी इलायची का उपयोग खाने के टेस्ट को बढ़ाने के लिए किया जाता है. बड़ी इलायची सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बल्कि बड़ी-बड़ी बीमारियों को भी दूर भगाती है. इसमें बहुत अधिक मात्रा एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन सी, फाइबर और पोटेशियम पाए जाते हैं. जो सिर दर्द से लेकर कैंसर जैसी बड़ी-बड़ी बीमारीयों को ठीक कर देता हैं. इसे हम काली इलायची के नाम से भी जानते हैं. इलायची बॉडी से टॉक्सिन को बहार निकालता है. चलिए आज हम आपको और भी कई फायदे बताएंगे बड़ी इलायची के…

 बड़ी इलायची

तनाव से मिले राहत

अगर आपको किसी भी तरह की टेंशन या तनाव है तो आप रात में एक इलायची गर्म पानी से सोते समय खा लें. आप सुबह उठकर अच्छा और फ्रेश फील करेंगे. रोजाना आना खाने से सिर दर्द की भी समस्या दूर हो जाती हैं.

कैंसर को रोके

बड़ी इलायची में एंटी कैंसर और एंटी-ऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं जो शरीर को ब्रेस्ट, कोलोन और ओवेरियन में होने वाले कैंसर से हमें बचाती है.

इंफैक्शन से बचाए

बड़ी इलायची में एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल के भी गुण पाए जाते हैं जो बैक्टीरियल संक्रमण से होने वाले रोगों को दूर करने में मदद करते हैं.

मुंह की दुर्गंध करें दूर

अगर आप भी मुंह की दुर्गंध से परेशान है तो रोजाना बड़ी इलायची चबाएं और मुंह के दुर्गन्ध दूर हो जाएगी. इसके अलावा यह मुंह के घावों को ठीक करने में भी मदद करता है.

अस्थमा से दिलाएं राहत

बड़ी इलायची खाने से हमें अस्थमा और फेफड़ों की समस्याओं से भी राहत मिलती है.

loading...
शेयर करें