गढ़चिरौली नक्सली ऑपरेशन : नक्सलवाद के खिलाफ सबसे बड़ा प्रहार, अब तक 37 ढ़ेर

0

नागपुर। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बीते 2 दिनों से जवान नक्सलियों पर कहर बनकर टूटे हैं। महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ की सीमा पर बहने वाली इंद्रावती नदी के किनारे 11 और नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। इस सर्च ऑपरेशन में अब तक 37 नक्सलियों के ढ़ेर किए जाने की जानकारी मिली है। जवानों का यह तलाशी अभियान अभी भी जारी है। इतने बड़े पैमाने पर नक्सलियों को पुलिस द्वारा पहली बार मार गिराया गया है।

इंद्रावती नदी के किनारे शवों के मिलने का सिलसिला जारी
इंद्रावती नदी के किनारे शवों के मिलने का सिलसिला अभी भी जारी है। फिलहाल 37 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। इससे पहले रविवार को एटापल्ली बोरिया के जंगलों में चले 36 घंटे की मुठभेड़ में कमांडों दस्ते ने 16 नक्सालियों को ढेर किया था। पुलिस के अनुसार पहचाने गए नक्सलियों पर कुल मिलाकर 1.06 करोड़ रुपये का इनाम था।

मारे गए नक्सलियों में दो शीर्ष नक्सली कमांडर, साईंनाथ और चीनू के अलावा महिला नक्सली भी शामिल थीं। इन नक्सालियों के पास से ak47 रायफल समेत भारी मात्र में गोला बारूद बरामद हुआ है।

महाराष्ट्र में नक्सलियों के खिलाफ हाल के वर्षों में यह सबसे बड़ा ऑपरेशन है। कहा जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में नक्सलियों के मारे जाने से यहां नक्सलवाद की कमर टूट गई है।

loading...
शेयर करें