गर्लफ्रेंड के मंगेतर को डराने के लिए युवक बन गया आतंकी, और फिर…

0

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान में बीच पुलिस को एक अजीबो-गरीब मामले का सामना करना पड़ा है। दरअसल, स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने इस आतंकी को गिरफ्तार किया लेकिन बाद में पता चला कि वे आतंकी नहीं बल्कि स्थानी युवक ही है, जो अपने दोस्त की गर्लफ्रेंड के मंगेतर को डराने के लिए आतंकवादी बने थे। केवल इतना ही नहीं इस युवक के पास से बरामद हुई एके-47 भी नकली निकली।

इस बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधकारी ने बताया कि बीते शनिवार को कश्मीर के दक्षिण में स्थित एक गांव से उन्हें सूचना मिली थी कि उनके गांव में चार आतंकी घुस आए हैं। गांववालों ने इन चार आतंकियों को घेर लिया था, लेकिन इनमे से तीन फरार होने में कामयाब हो गए थे जबकि एक को गांववालों ने धरदबोचा था।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस इस युवक को गिरफ्तार करके थाने ले आई थी। लेकिन थाने में जब पुलिस ने इस आतंकी से पूछताछ शुरू की तो उनके होश उड़ गए। दरअसल,पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि जिसे अभी अक वे आतंकी समझ रहे थे वह आतंकी नहीं बल्कि एक स्थानीय युवक है जो अपने दोस्त के लिए आतंकी बनने का नाटक कर रहा था। पुलिस ने पकड़े गए इस युवक की पहचान आदिल के रूप में की है।

पूछताछ के दौरान आदिल ने पुलिस वालों को बताया कि उसका एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा है। लेकिन लड़की के घरवालों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी। लड़की इस शादी के लिए तैयार नहीं थी लेकिन घरवालों ने उसकी मर्जी के बगैर दबा बनाकर यह कदम उठाया। बस इसीलिए वह अपनी गर्लफ्रेंड की शादी तुड़वाने के लिए उसके मंगेतर को डराना चाहता था।

आदिल ने बताया कि इसके लिए उसने अपने तीन दोस्तों की मदद ली थी। आदिल अपने तीन साथियों के साथ आतंकवादियों द्वारा पहनी जाने वाली जवानों जैसी पोशक पहन आतंकवादी का रूप धरा और नकली एके 47 लेकर गर्लफ्रेंड के मंगेतर को डराने उसके गांव जा पहुंचा।

लेकिन इस बीच गांव वालों ने चारों को घेर लिया। आदिल के तीनों दोस्त तो भागने में सफल रहे, लेकिन आदिल को गांव वालों ने दबोच लिया। आदिल को रातभर पुलिस लॉकअप में रखने के बाद सुबह छोड़ दिया गया।

 

loading...
शेयर करें