गाजा में हुई हिंसा को लेकर चीन ने इजरायल से किया संयम बरतने का आग्रह

0

बीजिंग| गाजा में सीमा पर हुई हिंसा को लेकर चीन ने प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, चीन के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को गाजा में सीमा पर हुई हिंसा की निंदा की और एक दिन पहले जेरुसलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन को लेकर प्रदर्शन के दौरान 58 फिलीस्तीनी लोगों के मारे जाने पर सभी पक्षों से संयम का बरतने आग्रह किया।

विदेश मंत्रालय

मिली जानकारी के अनुसार, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ली कांग ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम नागरिकों के खिलाफ हिंसा की निंदा करते हैं और दोनों पार्टियों, खास तौर से इजरायल से संयम बनाए रखने व तनाव बढ़ाने से बचने का आह्वान करते हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने रेखांकित किया है कि जेरुसलम के दर्जा वर्तमान तनाव के पीछे की वजह है और इसे अत्यधिक संवेदनशील मुद्दा बताया, जिससे राष्ट्रवादी और धार्मिक भावनाएं शामिल हैं। इसे दोनों पक्षों के बीच संवाद से हल किया जाना चाहिए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम अपने वैध अधिकारों और हितों को फिर से बहाल करने के फिलिस्तीन का समर्थन करते हैं। उन्होंने चीन के पूर्वी जेरुसलम के राजधानी के रूप में एक पूर्ण संप्रभु फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना के लिए समर्थन की बात जाहिर की।

loading...
शेयर करें