बेख़ौफ़ बदमाशों ने गुजरात के राज्यपाल के घर में की चोरी, जांच में जुटी यूपी पुलिस

0

नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ सूबे की क़ानून व्यवस्था के सुचारू रूप से चलने के बड़े-बड़े दावे करते नजर आ रहे हैं लेकिन, जमीनी हकीकत पर ये सभी दावे खोखले नजर आ रहे हैं। सच्चाई तो यह है कि सूबे में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि न तो उन्हें शासन का डर है और न ही खाकी का। इस बार तो बदमाशों ने गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली के घर पर हाथ साफ़ कर डाला।

राज्यपाल

जी हां, बदमाशों ने नोएडा स्थित राज्यपाल ओपी कोहली के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। सेक्टर 50 में स्थित उनके इस घर में उनकी बेटी प्रोफ़ेसर रितु रहती है जो दो दिन  अंबाला गई हुई थी और घर में ताला बंद था।

चोरी की इस घटना का खुलासा तब हुआ जब शनिवार दोपहर करीब तीन बजे पड़ोसियों ने घर का ताला टूटा देखा। उन्होंने तुरंत इस बाद की सूचना गुजरात के राज्यपाल के बेटे को दी, जो दिल्ली में रहते हैं। घर पर पहुंचने के बाद राज्यपाल के बेटे से इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है लेकिन यह नहीं पता चल सका है कि घर से कितना सामान चोरी हुआ है। कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

मयूर विहार दिल्ली में रहने वाले ओपी कोहली के बेटे विशु कोहली ने बताया कि ग्राउंड फ्लोर पर स्थित कमरे की आलमारी का भी लॉक टूटा हुआ है। हालांकि घर से क्या-क्या और कितने का सामान चोरी गया है अभी पता नहीं लग सका है। उन्होंने बताया कि रितु के घर लौटने पर ही चोरी गए पूरे सामान की जानकारी मिल सकेगी।

क्षेत्राधिकारी तृतीय श्वेताभ पाण्डेय ने बताया कि राज्यपाल के घर के सामने एक धोबी रहता है। सुबह करीब 10 बजे वह गया है तो मकान का ताला बंद था। दोपहर करीब तीन बजे जब वह आया है तो देखा है कि ताला टूटा है। इससे पता लगा है कि सुबह 10 बजे से तीन बजे के बीच ही चोरी की वारदात हुई है। इंस्पेक्टर पंकज पंत ने बताया कि धोबी को इन लोगों ने घर देखरेख के लिए एक चाबी दी हुई है। वही शाम तीन बजे लौटा है तो चोरी की जानकारी हुई है।

गुजरात के राज्यपाल के घर चोरी की जानकारी मिलने पर एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा भी तत्काल उनके घर पर पहुंचे। एसएसपी ने बताया कि लोहे के औजार से लॉक तोड़कर चोरी की घटना हुई है। घर से कुछ कैश और कुछ ज्वेलरी भी सुरक्षित मिली है।  इस मकान पर ओपी कोहली की बेटी रहती है।  तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि कहने को तो यह गुजरात के राज्यपाल का घर है लेकिन न तो यहां पुलिस की तरफ से सुरक्षा के कोई पुख्ता इन्तेजाम किया गया है और न ही कोई निजी सुरक्षाकर्मी तैनात है। केवल इतना ही नहीं, घर में किसी भी तरह का कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगा है। बहरहाल, जांच कर पुलिस चोरी करने वाले बदमाशों को पकड़ने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है।

जांच के लिए फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और उसने कई तरह के सबूत एकत्रित किए हैं। एसएसपी ने कहा कि सेक्टर 50 में सुरक्षा के इंतजाम है, लेकिन चोरी की घटना कैसे हुई इसकी जांच चल रही है।

 

loading...
शेयर करें