ग्रहों के प्रकोप से बचना चाहते हैं, तो तुरंत करें ये उपाय

0

नई दिल्ली। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्र व्यक्ति का जीवन काफी हद तक प्रभावित करते हैं। मनुष्य की कुंडली के अनुसार यह ग्रह शुभ-अशुभ स्थति में रहते हैं। अगर ग्रह आप पर मेहरबान हैं तब तो सब कुछ ठीक चलता है, लेकिन यदि आप पर इन ग्रहों की नजर टेड़ी हो गई तो जीवन परेशानियों से भर जाता है। आमतौर पर व्यक्ति के बनते काम जब अचानक बिगड़ने लगते हैं तो उसे समझ नहीं आता है कि वह क्या करे। ऐसे में ग्रहों की शांति के लिए आप कुछ आसान उपाय कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जो आपको ग्रहों के प्रकोप से बचाने में मददगार साबित होंगे।

जानिए क्या हैं वो उपाय
ज्योतिष में ऐसी मान्यता है कि दूसरों को ख़ाना ख़िलाने से मनुष्य द्वारा किए गए पापों का अंत होने लगता है। इसी मान्यता के आधार पर कई लोग समय-समय पर खाना अनाज आदि दान करते रहते हैं।

सुख-समृद्धि को बरकरार रख़ने के लिए हर रोज़ कम से कम किसी एक गरीब व्यक्ति को ख़ाना ज़रुर खिलाएं। ऐसा करने पर घर में अनाज़ की कमी नहीं होती है और बरकत बनी रहती है।

यदि किसी की कुंडली में शनि या राहु-केतु का कोई दोष हो तो रोज़ रात को जो रोटी सबसे अंत में बनती है, उस पर तेल लगाएं और ये रोटी काले कुत्ते को खाने के लिए दें। यदि काला कुत्ता नहीं हो तो किसी अन्य कुत्ते को भी ये रोटी दी जा सकती है। इससे दोषों का प्रभाव कम होने लगता है।

प्रत्येक सुबह रोटी बनाएं तो उसमें से पहली रोटी अलग निकाल लें। उस रोटी के चार बराबर टुकड़े कर लें। इनमें से एक टुकड़ा गाय को और दूसरा टुकड़ा काले कुत्ते को दें। तीसरा कौओं के लिए घर की छत पर डालना है। अंतिम टुकड़ा घर के पास किसी चौराहे पर रख़कर आना है। ऐसा हर रोज़ करना चाहिए। इस उपाय से घर की गरीबी दूर हो सकती है।

loading...
शेयर करें