चीफ जस्टिस के खिलाफ फिर गर्माई सियासत, महाभियोग प्रस्ताव लेकर SC पहुंची कांग्रेस

0

नई दिल्ली। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ एक बार फिर से सियासत गर्मा गई है। उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू के फैसले के खिलाफ अब कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। कांग्रेस के दो राज्यसभा सांसदों अमि याज्ञनिक और प्रताप सिंह बाजवा ने चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मामले को कपिल सिब्बल समेत अन्य वकीलों ने जस्टिस चेलमेश्वर की कोर्ट में उठाया है।

चीफ जस्टिस के पास जाने से किया मना
जस्टिस चेलमेश्वर ने इस मामले में वकीलों से कहा है कि अगर उनकी याचिका का नंबर नहीं आता है तो वह चीफ जस्टिस के पास जा सकते हैं। इस पर वकीलों का कहना है कि चूंकि मामला दीपक मिश्रा से ही संबंधित है इसलिए वह उनके पास नहीं जा सकते हैं। जिस पर चेलमेश्वर ने उन्हें मंगलवार को अपना मामला पेश करने को कहा है।

इससे पहले भी कांग्रेस समेत 7 राजनीतिक दल मुख्य न्यायधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लेकर उपराष्ट्रपति के पास गए थी। जिसे वैंकेया नायडू ने अनुचित ठहराते हुए रद्द कर दिया था। उपराष्ट्रपति ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा था चीफ जस्टिस के खिलाफ लाया गया ये प्रस्ताव उचित नहीं है। नायडू के फैसले से नाराज कांग्रेस अब मामले पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची है।

loading...
शेयर करें