जन-आक्रोश रैली में गरजे राहुल, ‘मुझे 60 महीने दो मैं देश बदल दूंगा’

0

नई दिल्ली। दिल्ली के रामलीला मैदान में आज राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। जन-आक्रोश रैली में राहुल ने मोदी पर चुन-चुन कर वार किए। यहां उन्होंने पीएम मोदी पर अब तक का सबसे बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वो जहां भी जाते हैं सिर्फ झूठ बोलते हैं। नीरव मोदी के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि जनता की मेहनत का पैसा नीरव की जेब में गया, और मोदी चुप हैं। यहां राहुल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी ने कहा था कि कांग्रेस ने 70 सालों में कुछ नहीं किया, मुझे 60 महीने दीजिए मैं देश बदल दूंगा।

पीएम मोदी जब बोलते हैं, लोग उनके भाषण में सच्चाई ढूंढते हैं
जन-आक्रोश रैली में बीजेपी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी जब बोलते हैं तो लोग उनके भाषण में सच्चाई ढ़ूढ़ते हैं, क्योंकि वो जहां भी जाते हैं झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि मैं देशभर में जहां भी जाता हूं और लोगों से पूछता हूं कि क्या वो खुश हैं तो जनता का जवाब न में ही आता है। राहुल ने कहा कि देश में केवल कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो किसानों का समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि इस बार कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, में कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतेगी।

सोनिया गांधी ने भी मोदी के खिलाफ जमकर साधा निशाना
राहुल गांधी के अलावा रैली में सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ जमकर निशाना साधा। उन्होंने यहां बोलते हुए कहा कि मोदी जी ने कहा था ‘ना खाऊंगा ना खाने दूंगा’ लेकिन भ्रष्टाचार बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि मीडिया को आज बोलने की आजादी नहीं है, मीडिया को दबाया जा रहा है, जो भी आवाज उठता है उसे मोदी सराकर के क्रोध का सामना करना पढ़ता है।

सोनिया ने कहा कि आज देश में असत्य और अन्याय का बोलबाला है। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो हमारी गंगा-जमुनी तहज़ीब को नष्ट करना चाहते हैं, हम उनका मुकाबला करेंगे। उन्होंने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव को ध्यान में रखकर समाज का बंटवारा किया जा रहा है।

नरम मिजाज मनमोहन भी हुए मोदी सरकार के खिलाफ सख्त
आमतौर पर अपने शांत स्वभाव के लिए जानें जाने वाले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी इस रैली में मोदी सरकार के खिलफा सख्त तेवरों में नजर आए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं कर पाई चार साल पहले मोदी सरकार ने वादा किया था कि वो सरकार में आते ही मुल्क में 2 करोड़ से ज्यादा रोज़गार के साधन उपलब्ध करायेंगे। हकीकत ये है कि देश में बेरोज़गारी बढ़ रही है।

मनमोहन ने कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी है, किसान कर्ज के नीचे दबे जा रहे हैं, हर तरफ से कर्ज माफ करने की आवाजें उठ रही हैं। उन्होंने कहा कि चार साल पहले मोदी सरकार ने देश की जनता से बहुत से वादे किये थे, जाहिर है उनमें से किसी वादों को भी पूरा करने में ये सरकार कामयाब नहीं रही।

loading...
शेयर करें