जम्मू और कश्मीर : दिन के तापमान में आया सुधार, रात में गलन अभी भी जारी

0

जम्मू/श्रीनगर| जम्मू और कश्मीर में दिन के तापमान में लगातार सुधार जारी है लेकिन घाटी में रात का तापमान हिमांक बिंदु से नीचे बना हुआ है।

जम्मू और कश्मीर

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “श्रीनगर में सोमवार को अधिकतम तापमान 14.1 डिग्री और जम्मू में 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। गुरुवार तक धूप खिली रहने की संभावना है और दिन के तापमान में और सुधार हो सकता है।”

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.5 डिग्री नीचे जबकि जम्मू में 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। शून्य से 15 डिग्री कम तापमान के साथ कारगिल राज्य में सबसे ठंडा रहा। लेह का तापमान शून्य से 8.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ।

कश्मीर घाटी में गुलमर्ग सबसे ठंडा रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 7.6 डिग्री नीचे दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.7 डिग्री नीचे रहा।

जम्मू क्षेत्र में कटरा में तापमान 6.8 डिग्री, बटोटे में 3.7 डिग्री, बनिहाल में शून्य से 0.3 डिग्री नीचे, भदरवाह में 1.9 डिग्री और उधमपुर में तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। अगर मैदानी इलाकों की बात करें तो बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में मंगलवार सुबह मौसम साफ रहा तथा सुबह से ही धूप निकली है। इस बीच तापमान में मामूली वृद्घि दर्ज की गई।

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को हल्की धुंध के साथ बदली छाई रही और यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loading...
शेयर करें