जम्मू-कश्मीर : भाजपा ने अपने मंत्रियों से मांगा सामूहिक इस्तीफा, कैबिनेट में होगा बड़ा फेरबदल

0

जम्मू| जम्मू एवं कश्मीर में सत्ताधारी गठबंधन में साझेदार भाजपा ने मंगलवार को अपने सभी मंत्रियों से सामूहिक इस्तीफा देने के लिए कह दिया, लेकिन यह भी स्पष्ट किया कि इसका मतलब यह नहीं कि भाजपा महबूबा मुफ्ती की सरकार से अलग हो रही है। पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने कहा कि यह निर्णय पार्टी उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना की अध्यक्षता में यहां पार्टी मुख्यालय में हुई कोर समूह की एक बैठक में लिया गया।

सामूहिक इस्तीफा

सूत्र ने कहा, “भाजपा के सभी मंत्रियों को राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के लिए कह दिया गया है।” लेकिन सूत्र ने यह भी स्पष्ट किया कि इसका मतलब यह नहीं कि भाजपा राज्य सरकार से समर्थन वापस ले रही है।

सूत्र ने कहा, “भाजपा के सभी मंत्रियों ने मंत्रिमडल में होने वाले फेरबदल से पूर्व इस्तीफा दे दिया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि भाजपा ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया है।”

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के सूत्रों ने कहा है कि भाजपा मंत्रियों के इस्तीफे भाजपा के हिस्से वाले मंत्रिमंडल के पुनर्गठन का एक उपक्रम है। दबी जुबान से भाजपा के कुछ सूत्रों ने बताया कि इस्तीफे मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल के मद्देनजर लिए गए हैं। लेकिन मंत्रियों के सामूहिक इस्तीफे को पीडीपी पर दबाव बनाने की रणनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है। सूत्रों के अनुसार भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक के बाद पार्टी नेतृत्व ने मंत्रियों से इस्तीफे लिए।

loading...
शेयर करें