जम्मू-कश्मीर में प्रदर्शनकारियों ने सेना के जवानों पर किया पथराव, छात्र घायल

0

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने सेना के जवानों पर पथराव किया जिसके बाद कई स्थानों पर झड़पें शुरू हों गईं। अनंतनाग में झड़प के दौरान गोली लगने से एक छात्र घायल हो गया। युवक की पहचान वामिक एजाज के रूप में हुई है, उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। वहां उसका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने कहा कि वह गोली लगने से घायल हुआ है।

संघर्ष छिड़ने के बाद अनंतनाग में बाजार तुरंत बंद हो गया। सार्वजनिक परिवहन भी अवरुद्ध हो गया। पुलवामा और शोपियां जिलों में भी सेना के जवानों और पत्थरबाजों के बीच संघर्ष शुरू हो गया। पुलिस के सूत्रों ने कहा कि प्रदर्शनकारी युवाओं ने शोपियां के पिंजोरा गांव में सैन्य वाहन के अंदर बैठे जवानों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए, जिसके चलते भीड़ को तितर-बितर करने के लिए जवानों को हवा में फायरिंग करनी पड़ी।

पुलवामा के मुर्रन गांव में भी प्रदर्शनकारियों ने सेना की एक टीम पर पत्थर फेंका, जिसके बाद सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प शुरू हो गई।

जम्मू में पत्थरबाजों और सेना के बीच झड़प होने के इससे पहले भी कुछ मामले सामने आ चुके हैं। सरकार इस मामले पर क्षेत्र में शांति बहाली के लिए प्रयासरत है।

loading...
शेयर करें