जावेद अख्तर की पाक को चेतावनी, कुलभूषण को फांसी देना कारगिल से भी ज्यादा पड़ेगा महंगा

0

नई दिल्ली। पाकिस्तान में भारतीय नौसेना के अधिकारी कुलभूषण जाधव की फांसी को लेकर पूरे देश में घमासान जारी है। ऐसे में लेखक-गीतकार और शायर जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि अगर पाकिस्तान जाधव को नुकसान पहुंचाता है तो वो 65, 71 और करगिल से बड़ी गलती करेगा।

जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को दी खुली चेतावनी

जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में कहा है कि वो कुलभूषण को फांसी देने के बारे में सोचे भी नहीं ये उसके लिए ठीक नहीं होगा। जावेद अख्तर ने आगे लिखा कि मुझे उम्मीद है कि वे जानते हैं कि उनके लिए क्या अच्छा है। बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान ने किसी भारतीय नागरिक को फांसी की सजा दी हो। इससे पहले भी पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक सरबजीत पर जासूसी का आरोप लगाकर उसे फांसी की सजा दी थी। बाद में पाकिस्तानी जेल में उसकी हत्या हो गयी थी।

भारत-पाकिस्तान के बीच अब तक 4 युद्ध हुए हैं। 1947 में विभाजन के समय दोनों देशों के बीच युद्ध हुआ। उसके बाद 1965, 1971 और 1999 में करगिल युद्ध हुआ। बता दें, कुलभूषण यादव को बचाने के लिए पूरा देश युध्यस्तर पर लगा हुआ है। लेकिन सारी कोशिशें नाकाम होती नज़र आ रही हैं। भारत हर हाल में कुलभूषण जाधव की वापसी चाहता है और इस मामले को लेकर भारत ने पाकिस्तान से किसी भी तरह का समझौता करने से इंकार कर दिया है।

loading...
शेयर करें