जिन्ना पर जुबानी जंग जारी, अब सपा सांसद ने जिन्ना को गांधी-नेहरु जैसा बताया

0

लखनऊ। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर विवाद पर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिन्ना पर सियासी दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग का दौर जारी है। मामले पर अब गोरखपुर से सपा सांसद प्रवीण निषाद ने बयान देते हुए जिन्ना को गांधी- नेहरु जैसा बताया है। उन्होंने कहा कि देश को आजादी दिलाने में जिन्ना का योगदान भी गांधी व नेहरु जितन ही है।

जिन्ना के नाम पर बीजेपी कर रही राजनीति
सपा सांसद प्रवीण निषाद ने गुरुवार को कहा कि जिन्ना के नाम पर बीजेपी राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि आज इस देश में वर्गीकरण हो गया है। जाति और धर्म के नाम पर बंटवारा किया जा रहा है। मुस्लिम भाई भी इस देश के निवासी हैं। जितना योगदान हिंदू धर्म के लोगों का इस देश को आजाद करने में है, उतना ही मुस्लिम समुदाय के लोगों का भी रहा है।

बीजेपी पर आरोप लगते हुए सपा सांसद ने कहा कि बीजेपी जातियों का वर्गीकरण करके सांप्रदायिक दंगे कराना चाह रही है। जिससे उसका फायदा उसे चुनाव में मिले, लेकिन वह ऐसा होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि देश को आजाद कराने में जितना योगदान जवाहर लाल नेहरू और महात्मा गांधी का रहा है, उसी तरह मोहम्मद अली जिन्ना का भी रहा है।

loading...
शेयर करें