टूटे हुए दिल को इस तरह बहलाएं, जानिए ब्रेकअप से उबरने के कुछ शानदार तरीके

0

नई दिल्ली। ब्रेकअप आमतौर पर हर किसी को तकलीफ ही देता है। चाहे महिला हो या पुरुष दोनों को इससे खुशी कम ही होती है। इस दौरान पुरुष अपने गम को भुलाने के लिए शराब इत्यादि चीजों का सहारा लेते हैं। जोकि सही नहीं है। ऐसे में अगर बात करें महिलाओं की तो उनके पास अपने टूटे दिल को बहलाने के कई सकारात्मक तरीके होते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि लड़कियां ब्रेकअप के गम से बाहर निकलने के लिए क्या-क्या तरीके अपनाती हैं।

जानिए कैसे भुलाती हैं लड़कियां अपने प्यार को
दिल टूटने के गम से उबरने के लिए लड़कियां अपने दोस्तों के साथ शॉपिंग करना पसंद करती हैं। अपनी पसंद की चीजें खरीदने से उनका स्ट्रेस कम हो जाती है। कुछ लड़कियां तो इस गम से उबरने के लिए स्पा, पार्लर और जिम में भी अपना टाइस स्पेंड करती हैं।

ब्रेकअप होने पर भी लड़कियों के दिल में रिश्ता जुड़ने की उम्मीद रहती है। इसी कारण वह अपने एक्स को फोन करने की कोशिश करती है लेकिन करती नहीं हैं। कुछ लड़कियां तो अपना दिल बहलाने के लिए अपने एक्स की सोशल प्रोफाइल को बार-बार चेक करती रहती हैं।

अगर कोई लड़का ब्रेकअप करता है तो लड़की को उसके कारण पर विश्वास नहीं होता। ऐसे में उनके मन में यही सवाल आता है कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया। वह जानना चाहती है कि उसके एक्स ने उसे किस लड़की के लिए छोड़ा या इसका असली कारण क्या था?

ज्यादातर लड़कियां अपने ब्रेकअप पर विश्वास नहीं कर पाती, जिसके कारण उन्हें धक्का लगता है। ऐसे में अपने इस गम से उबरने के लिए लड़कियां अपने एक्स को नीचा दिखाने की कोशिश करती हैं।

loading...
शेयर करें