फिल्म रिव्यू : ईद के माहौल में किसी ट्रीट से कम नहीं सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’

0

फिल्म का नाम : ट्यूबलाइट

निर्देशक : कबीर खान

स्टार कास्ट : सलमान खान, सोहेल खान, जूजू, मतीन रे तंगू, ओम पुरी, शाहरुख खान, मोहम्मद जीशान अयूब

रेटिंग : 3 स्टार

‘ट्यूबलाइट’ फिल्म रिव्यू

'ट्यूबलाइट'

मुंबई। सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। कबीर खान द्वारा निर्देशित ये तीसरी फिल्म है जो उन्होंने सलमान खान के साथ बनाई है और ईद पर रिलीज़ की है। इससे पहले ‘एक था टाइगर’ और ‘बजरंगी भाईजान’ भी ईद के मौके पर रिलीज़ हुई थी। इसमें कोई शक नहीं कि सलमान और कबीर जब भी साथ में आते हैं कमाल करते हैं। अब देखना होगा कि क्या इस बार भी वो इस इतिहास को दोहरा पाते हैं या नहीं।

कहानी

फिल्म की कहानी दो भाईयों की है, भरत सिंह बिष्ट(सोहेल खान) और लक्ष्मण सिंह बिष्ट (सलमान खान)। क्योंकि लक्ष्मण बहुत भोला होता है इसलिए आस- पास के बच्चे उसे ‘ट्यूबलाइट’ कहकर बुलाते हैं। लक्ष्मण की पूरी जिम्मेदारी भरत पर होती है क्योंकि उनके माता- पिता नहीं होते। दोनों भाईयों में बहुत प्यार होता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब लक्ष्मण को आर्मी की तरफ से युद्ध लड़ने के लिए बाहर जाना पड़ता है, और कई दिनों तक उसकी कोई खबर नहीं आती। उसके वापस आने की उम्मीद खत्म हो जाती है लेकिन लक्ष्मण हिम्मत नहीं हारता और कहता है कि वो अपने भाई को ढ़ूढ कर ली दम लेगा। यहां से लक्ष्मण एक नए सफर की शुरुआत करता है। लक्ष्मण जब अपने भाई को खोजने निकलता है तो उसकी मुलाकात कई लोगों से होती है। फिल्म में ओम पुरी, चाइल्ड आर्टिस्ट मेटिन सहित कई लोगों की एंट्री होती है। अब देखना होगा कि क्या लक्ष्मण अपने भाई को वापस लेकर आने में सफल होता है या नहीं।

डायरेक्शन

कबीर खान ने हमेशा की तरह काबिले- तारीफ काम किया है। लोकेशन्स की बात हो, डायलॉग्स हों या फिर  कैमरावर्क हो सबपर अच्छे से काम किया गया है। फिल्म को काफी इमोशनल टच देने की कोशिश की गई है। इंटरवल से पहले सलमान खान को बहुत मासूम दिखाया गया है और इंटरवल के बाद उनमें अपने भाई को खोजने का जूनून दिखाई देता है। हालांकि स्क्रीनप्ले काफी बिखरा-बिखरा सा लगा जिसपर और काम किया जा सकता था।

एक्टिंग

सलमान खान की एक्टिंग जबरदस्त है, हमेशा माचो- मैन के रोल में नज़र आने वाले सलमान को पहली बार मासूम रोल में देखना दिलचस्प है। वहीं स्वर्गीय ओम पुरी जी ने भी हमेशा की तरह बेहतरीन काम किया है। बाल कलाकार मतीन रे तंगू बीच- बीच में लोगों को हंसाने में कामयाब रहे। चाइना एक्ट्रेस जू जू का काम भी बेहतरीन है। हालांकि उनका रोल काफी छोटा है लेकिन दमदार है। फिल्म की सबसे खास बात शाहरुख खान का कैमियो रोल है जो सभी को सरप्राइज करता है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक अच्छा है और गानों की एक खासियत है कि इनके दौरान फिल्म की स्टोरी भी आगे बढ़ती रहती है और हमें यह भी पता चलता है कि आखिरकार फिल्म में सलमान खान को लोग ‘ट्यूबलाइट’ क्यों कहते हैं। ‘सजन रेडियो’ और ‘नाच मेरी जान’ पहले से ही हिट हैं। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है।

देखें या नहीं

ईद के माहौल में जहां हर कोई सेलिब्रेशन के मूड में है ऐसे में अगर आप सलमान खान के फैन हैं तो एक बार जरूर देखें ये फिल्म।

 

loading...
शेयर करें