तोगड़िया का अनिश्चितकालीन अनशन खत्म, पीएम मोदी पर लगाए गंभीर आरोप

0

अहमदाबाद। विश्व हिंदू परिसद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया का अनिश्चतकालीन अनशन खत्म हो चुका है। मंगलवार को शुरु हुआ उनका यह उपवास गुरुवार को उन्होंने तोड़ दिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में हिंदू परिसद, बजरंग दल समेत तमाम साधु-संत मौजूद रहे। राम मंदिर निर्माण को लेकर सरकार व पीएम नरेंद्र मोदी से नाराज चल रहे तोगड़िया ने यह अनशन शुरु किया था। उपवास के दौरान उन्होंने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी के पास जो सत्ता है वो हिन्दुओं कि लाशों से मिली है।

मेडिकल टीम ने किया तोगड़िया का चेकअप
अनशन के दौरान आज मेडिकल टीम ने तोगड़िया का चेकअप किया। इस चेकअप में उनका ब्लड प्रेशर व शुगर काफी ज्यादा मात्रा में बढ़ा हुआ पाया गया। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। तोगड़िया ने राममंदिर निर्माण को लेकर यह अनशन शुरु किया था, जोकि उन्होंने आज समाप्त कर दिया है।

इससे पहले अपने अनशन के दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा का लोकसभा में बहुमत है। ऐसे में पार्टी की सरकार को अयोध्या मंदिर, सामान नागरिक संहिता और धारा 370 को लेकर जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा था कि भाजपा नेता हर साल मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। यह काफी नहीं है। मुखर्जी के सम्मान में कुछ ठोस करिए क्योंकि बीजेपी अब बहुमत में हैं।

उपवास के दौरान तोगड़िया ने पीएम मोदी से पूछा कि क्या आप भुल गए पुलिस कि गोली से 300 हिन्दुओं को मरवाया गया था? तोगडय़िा ने कहा कि आज भी गुजरात के 1200 से ज्यादा हिंदू आजीवन कारावास भुगत रहे हैं। सैकड़ों हिंदुओं की लाशें और हजारों हिंदुओं का कारावास क्या आपको सत्ता में भेजने के

loading...
शेयर करें