तो इस वजह से शादी के बाद बढ़ जाते हैं महिलाओं के हिप्स के साइज़

0

आज के समय में महिलायें अपने फीगर को लेकर काफी सजग रहती हैं। इसके लिए वे जिम जाने से लेकर योगा तक करती हैं। इस कड़ी मेहनत के साथ ही कई महिलाएं तो फीगर को मेनटेन रखने के लिए डायटिंग भी करती हैं। लेकिन इन सब के बावजूद आखिर क्या कारण है कि शादी के बाद अधिकतर महिलाओं के फीगर में बदलाव आ जाते हैं। इस सवाल का जवाब यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के शोधकर्ताओं ने एक सर्वे कर हासिल किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, हाल ही में यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के शोधकर्ताओं ने एक सर्वे किया। इस सर्वे में 18 से लेकर 26 साल तक की 148 लड़कियों को शामिल किया गया। जिसमें पाया गया कि शादी के बाद अक्सर महिलाओं के हिप्स का साइज बढ़ जाता है।

सबसे पहले इस सर्वे में शामिल महिलाओ के हिप्स और कमर के हिस्से को मापा गया। जिसमें शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओ ने एक दिन में कई बार अपने पति के साथ संबंध बनाए, उनके हिप्स का साइज आम महिलाओ की तुलना में काफी ज्यादा था।

इस रिसर्च के मुख्य शोधकर्ता प्रोफेसर कोलिन ने बताया कि जिन महिलाओं के हिप्स बाकी महिलाओं की तुलना में बड़े होते है उन्हें एक फायदा ये होता है कि उन्हें बच्चे पैदा में आसानी होती है। उनका कहना था कि बड़े हिप्स वाली महिलाओं को प्रेग्नेंसी के समय कम परेशानियां का सामना करना पड़ता हैं।

इसके अलावा शोध में यह भी बताया गया कि जिन औरतों के हिप्स मोटे होते हैं उनके अंदर रोगों से लड़ने की क्षमता ज्यादा होती है। वह बाकी औरतों की तुलना में ज्यादा इंटेलिजेंट होती हैं। मोटे हिप्स वाली औरतों में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा अधिक नहीं होती। ऐसी महिलाएं मैं दिल की बीमारी कम होती है और उनको डायबिटीज का खतरा भी नहीं होता है।

loading...
शेयर करें