नल को लेकर आपस में भिड़े दो गुट, हिंसा भड़कने के कारण एक की मौत, धारा 144 लागू

0

औरंगाबाद। औरंगाबाद जिले में शुक्रवार देर रात दो समुदायों के बीच एक छोटे से विवाद ने सांप्रदायिक रंग ले लिया। शुक्रवार देर रात दो गुटों के बीच नल के कनेक्शन को लेकर हुए छोटे से झगड़े ने इतना बड़ा रूप ले लिया कि इसमें एक शख्स की जान तक चली गई।

औरंगाबाद में हिंसा

मामले में पुलिस का कहना है कि बीती रात से ही दो समुदाय के बीच झड़पे जारी हैं। झड़प में पुलिकर्मियों के अलावा कम से कम 25 लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। हिंसा पर काबू पाने के लिए औरंगाबाद के पुराने हिस्से में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है और धारा 144 लागू कर दी गई है। मामले की जांच कर रही पुलिस का कहना है कि विवाद क्यों हुआ इसकी जानकारी साफ तौर पर सामने नहीं आई है। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि पानी की पाइप लाइन काटने के कथित भेदभाव के चलते यह झगड़ा शुरू हुआ था।

औरंगाबाद में हिंसा

इस विवाद के कुछ देर बाद ही जिले में तनाव बन गया जिसके बाद दो समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए और एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवियों ने सड़क पर मौजूद वाहनों में तोड़फोड़ करने के बाद इसमें आग लगा दी।

औरंगाबाद में हिंसा

डीसीपी (जोन-वन) विनायक ढाकने ने प्रभावित इलाके में भारी तादाद में पुलिसवालों की तैनाती कर आश्वासन दिया है कि उपद्रवियों के खिलाफकड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री ने आम लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

loading...
शेयर करें