पीएम मोदी ने किया आखिरी वार, कहा- कांग्रेस के दिल में दलितों के लिए कोई प्रेम नहीं

0

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव प्रचार का शोर आज से खत्म हो जाएगा। आज प्रचार का आखिरी दिन है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के खिलाफ अपना आखिरी वार करते हुए SC/ST/OBC कार्यकर्ताओं से नमो एप के जरिए बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिल में दलितों के लिए कोई प्रेम नहीं है। मोदी ने कहा कि दलित व पिछड़ी जातियों के सर्वाधिक प्रतिनिधि बीजेपी से ही हैं। उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस एक ऐसा काम बता दे जो उन्होंने बाबा साहब के लिए किया हो।

कांग्रेस बना रही फर्जी वोटर आईडी कार्ड
नमो एप के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अब फर्जी वोटर आईडी कार्ड बनाने का काम कर रही है। हाल ही में बेंगलुरु के एक फ्लैट में वोटर आईडी कार्ड बरामद होने पर मोदी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इन दिनों कई कारनामें किए हैं, यह उनमे से एक है।

मोदी ने कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए कहा कि वे घर-घर जाकर यह बताएं कि भाजपा सरकार उनकी भलाई के लिए काम कर रही है। भाजपा हर वर्ग के लिए, उनके उत्थान के लिए सदैव तत्पर रहा है। हमारा संकल्प रहा है कि गरीब, आदिवासी, महिला, शोषित, वंचित सबके लिए उनके कल्याण के लिए बिना थके उनके लिए काम करना है। बाबा साहब ने अपने जीवन में जो संघर्ष किया, उससे हम परिचित हैं। उनका जीवन प्रेरणा से भी भरा है।

पीएम मोदी ने कहा कि जब शिक्षा गिने-चुने लोगों का विशेषाधिकार था, वैसे वक्त में ज्योतिबा फूले ने शिक्षा का अलख जगाया। उनकी पत्नी और उन्होंने समाज के भलाई के लिए सबसे टक्कर ली। समाज को जागरुक करने वाले संत कबीर दास और रैदास ने भी बहुत काम किया।

उन्होंने कहा कि बीजेपी हर वर्ग के लिए समर्पित पार्टी है, हमारा लक्ष्य आखिरी छोर पर बैठे हुए व्यक्ति का कल्याण करना है। मोदी ने कहा कि मैं मानता हूं अगर पिछड़े समाज की चिंता नहीं होगी तो आगे का समाज भी पीछे आ जाएगा। हमारी सरकार ओबीसी समुदाय के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। इन बच्चों को थोड़ा सा सहारा मिल जाए तो ये देश को भी आगे ले जा सकते हैं।

ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा मिले, इसके लिए हमने प्रयास किया। लेकिन कांग्रेस ने इस बारे में मांग किए जाने के बावजूद कोई कदम नहीं उठाया। ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा मिलने से रोकने के लिए ही कांग्रेस ने संसद नहीं चलने दी।

loading...
शेयर करें