पीएम मोदी ने किया आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ, आदिवासी महिला को पहनाई चप्पल

0

बीजापुर। आंबेडकर जयंती के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर पहुंचे। यहां उन्होंने आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ किया। जिसे मोदी केयर के नाम से भी संबोधित किया जा रहा है। इस दौरान पीएम मोदी ने मंच पर एक आदिवासी महिला को चप्पल पहनाकर सभी को आशर्चयचकित कर दिया। दरअसल चरण पादुका योजना के तहत मोदी ने इस महिला को चप्पलें भेंट की। इस मौके पर पीएम के साथ मंच पर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, अनंत कुमार के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भी मौजूद थे।

मोदी बोले, बाबा साहेब की वजह से आज प्रधानमंत्री हूं
इस अवसर पर पीएम मोदी ने बोलते हुए कहा कि आज वह बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की वजह से ही प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि एक गरीब मां का बेटा व पिछड़े समाज से आने वाला आपका ये भाई आंबेडकर जी के बनाए गए सिद्वांतों की वजह से ही आज पीएम बन सका है।

उन्होंने कहा कि विकास की दौड़ में पीछे छूट गए और पीछे छोड़ दिए गए समुदायों में आज जो चेतना जागी है, वो चेतना बाबा साहब की ही देन है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने बीते चार साल में जो भी योजनाएं बनाई है, उसे ग्राम स्वराज अभियान के जरिए पूरे देश में जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाई जाएगी।

loading...
शेयर करें