पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर राहुल का वार, कहा- मोदी सिद्धांत का मतलब, जितना बेवकूफ बना सकते हो बनाओ

0

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद ईंधन कीमतों में की गई वृद्धि को लेकर मोदी सरकार पर सोमवार को निशाना साधा। गांधी ने एक ट्वीट में कहा, “कर्नाटक में मतदान खत्म, ईंधन की कीमतें चार साल के सर्वोच्च स्तर पर। मोदी अर्थशास्त्र का मुख्य सिद्धांत : जितना अधिक लोगों को मूर्ख बना सकते हो, उतना बनाओ।

PM-Modi-and-rahul-gandhi

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने भी सरकार पर निशाना साधा, लो हम पर फिर मार। पेट्रोल और डीजल पर अधिक कर, उपभोक्ताओं पर अधिक बोझ। कर्नाटक चुनाव केवल बस एक अंतराल था।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) ने सोमवार को परिवर्तनीय मूल्य निर्धारण प्रणाली की बहाली की, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमतें 74.80 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गईं।

आईओसी ने 19 दिनों के लिए परिवर्तनीय मूल्य निर्धारण प्रणाली पर रोक लगा दी थी, ताकि ग्राहकों के बीच अनावश्यक तनाव न फैले और न ही वे परेशान हो।

दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत सितंबर 2013 के बाद से अबतक के सबसे उच्च स्तर 74.80 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई। 2013 में पेट्रोल की कीमत 76.06 रुपये प्रति लीटर थी। कीमतों में अंतिम वृद्धि 24 अप्रैल को हुई थी, उस दौरान पेट्रोल 74.63 रुपये प्रति लीटर था।

loading...
शेयर करें