पेड़ से लटके मिले दो दलित लड़कियों और एक मुस्लिम लड़के के शव, जांच में जुटी पुलिस

0

जयपुर: राजस्थान के बाड़मेर जिले में घटित एक घटना पुलिस के लिए चुनौती साबित हो सही है। दरअसल, यहां दो दलित लड़कियों और एक मुस्लिम लड़के का शव पेड़ में लटका मिला है। लेकिन पुलिस के लिए ये शव चुनौती बन गए हैं। पुलिस इस मामले को जहां आत्महत्या करार दे रहा है। वहीं मृतकों के परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है।

यह मामला बीते शुक्रवार को सामने आया। मृतक लड़कियों के पिता ने भी रेप के बाद हत्या किये जाने की बात कही है। उनका कहना है कि गुरूवार रात जब वह सोकर उठे तो बच्चियां अपने बिस्तर पर नहीं थी, उसके बाद उन्होंने बहुत खोजने की कोशिश की लेकिन बेटियों का कोई पता नहीं चल सका।

इसके बाद अगली सुबह शुक्रवार को दोनों बेटियों का शव पेड़ पर लटके मिले। उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि हमें लगता है कि उनका अपहरण किया गया और फिर रेप के बाद उन्हें मार डाला गया।

हालांकि मृतका के पिता का यह बयान पुलिस को हजम नहीं हो रहा है। अपहरण के वक्त लड़कियों ने आवाज क्यों नहीं की, अपहरण के वक्त कुछ तो आवाज हुई होगी लेकिन परिजन सोते कैसे रहे, ये बातें पुलिस के गले नहीं उतर रही हैं।

वहीं दूसरी तरह मृतक लड़के के एक रिश्तेदार ने कहा कि हमने सुना है कि लड़कियों के साथ उसकी दोस्ती थी। इससे अधिक हमें कुछ नहीं पता।

बाड़मेर के एसपी गगनदीप सिंगला ने कहा कि जांच के दौरान गांववालों ने बताया है कि लड़के के दोनों लड़कियों के साथ संबंध थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अन्य जांच भी इसी ओर इशारा कर रही हैं कि तीनों ने आत्महत्या की है। इलाके के सीओ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि हमें मौके पर तीन जोड़ी पैरों के निशान मिले हैं। साफ है कि ये आत्महत्या का ही मामला है। लेकिन जांच ये करनी होगी कि आखिर इन लोगों ने आत्महत्या क्यों की।

loading...
शेयर करें