फिल्म रिव्यू : अप्रैल में लीजिए October का मज़ा, दिल जीत लेगी ये अनोखी लव स्टोरी

0

फिल्म का नाम : October

स्टार कास्ट : वरुण धवन, बनिता संधू

निर्देशक : शूजीत सरकार

रेटिंग : 3.5

कहानी

October

फिल्म की कहानी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल से शुरु होती है जहां डैन उर्फ़ दानिश (वरुण धवन) अपने दोस्तों के साथ इंटर्नशिप करने आते हैं। डैन बहुत लापरवाह किस्म के होते हैं और जिंदगी को गंभीरता ने नहीं लेते हैं। हालांकि डैन का सपना होता है कि वो अपना एक रेस्तरां खोलें। तभी होटल में शिउली (बनिता संधू ) की एंट्री होती है और वह भी एक इंटर्न के तौर पर वहां काम करने लगती है। शिउली को हर एक काम परफेक्ट करने की आदत है। वहीं दूसरी तरफ डैन के काम को देखते हुए उसे अक्सर एक डिपार्टमेंट से दूसरे डिपार्टमेंट में शिफ्ट कर दिया जाता है। लेकिन कहानी में एक भयानक मोड़ आता है, जिसके बाद डैन और शिउली दोनों की जिंदगी बदल जाती है।

एक दिन होटल के चौथे माले से शिउली गिर जाती है और कोमा में चली जाती है। इस हादसे से डैन की जिंदगी में सब कुछ बदल जाता है। फिर डैन ज्यादा समय हॉस्पिटल में बिताने लगता है, किन्हीं कारणों से उसे होटल से निकाल दिया जाता है। जिसकी वजह से वह मनाली जाकर एक मैनेजर के तौर पर होटल में काम करने लगता है। कहानी एक बार फिर से डैन को मनाली से दिल्ली ले आती है। उसके पीछे का कारण क्या है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

निर्देशन

मद्रास कैफे और पिंक जैसी फिल्में बना चुके शुजीत सरकार ने उम्मा काम किया है। फिल्म की कहानी बेहद खूबसूरत है। शुजीत ने भी उतनी ही गंभीरता से इसे पर्दे पर दिखाया है। जूही चतुर्वेदी ने फिल्म का स्क्रीनप्ले जबरदस्त तरीह से दिखाया है। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है अलग-अलग तरह की लेयर्स सामने आती है। फिल्म की खास बात ये भी है कि न ही इसमें एक भी गाना है और न ही जबरदस्ती का रोमांस है फिर भी फिल्म दिल को छू लेगी।

एक्टिंग

वरूण धवन ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। आज तक आपने उन्हें इस अवतार में कभी नहीं देखा होगा और एक तरह से यह उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस है। इसके अलावा न्यूकमर बनिता संधू के पास ज्यादा कुछ करने को नहीं था। एक्सीडेंट के बाद वे ज्यादातर वक्त बेड पर ही दिखीं। हालांकि, उन्हें जितना मौक़ा मिला, उतने में जबर्दस्त काम किया है। बनिता की मां के रोल में विद्या अय्यर ने भी बढ़िया काम किया है।

म्यूजिक

फिल्म में फालतू के गानें नहीं हैं। फिल्म का म्यूजिक शांतनु मोइत्रा, अनुपम रॉय और अभिषेक अरोड़ा ने मिलकर बनाया है और यह खूबसूरत है। मोइत्रा द्वारा कम्पोज किया और सुनिधि चौहान द्वारा गाया गया ‘मनवा’ बाकी सॉन्ग्स की तुलना में सबसे अच्छा है।

देखें या नहीं

अगर आप तड़कते- भड़कते गानों और एक्शन वाली फिल्मों के शौकीन हैं तो ये फिल्म आपके लिए नहीं हैं। अगर आप सॉफ्ट और सिंपल लव स्टोरी पसंद करते हैं और वरुण धवन के फैन हैं तो एक बार जरूर देखें October.

loading...
शेयर करें