फेसबुक ने शुरू कि‍या ख़ास डिसलाइक बटन, ऐसे करेगा काम

0

नई दिल्ली। लंबे समय से फेसबुक पर डिसलाइक बटन का इतंजार कर रहे लोगों के लि‍ए बड़ी खबर है। फेसबुक ने पहले मैसेंजर में डिसलाइक का विकल्प दिया, वहीं अब कंपनी एक और डिसलाइक बटन की टेस्टिंग कर रही है। दरअसल, इस डाउन-वोट बटन की मदद से फेसबुस अधिक से अधिक यूजर्स का विश्वास हासिल करने की कोशिश कर रहा है।

facebook

फेसबुक ने अभी यह फीचर सभी यूजर्स के लिए पेश नहीं किया है। फिलहाल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के यूजर्स के लिए ही इस बटन को पेश किया गया है। ख़बरों के अनुसार फेसबुक जल्द ही पूरी दुनिया में जारी कर सकता है। बहरहाल अभी इसकी टेस्टिंग की जा रही है।

डाउनवोट बटन को डिसलाइक के तौर पर ही देखा जा रहा है। मगर फेसबुक का कहना है कि इस बटन के जरिए किसी को अपमान करने की मंशा से नहीं दिया गया है। अगर आपको किसी अराजक स्टेटस या नफरत फैलाने वाले पोस्ट दिखते है तो आप डाउनवोट करके अपनी सहमति जाता सकते है।

dislike button

दरअसल फेसबुक ने इस बार रेडिट के डाउनवोट अपवोट बटन को कॉपी किया है। इन दोनों बटन की मदद से यूजर्स अपनी सहमति और नाराजगी जाहिर करते हैं।

अब पूरी दुनिया में फेसबुक के नए अपडेट के बाद किसी भी कमेंट या पोस्ट के निचे ↥↧ दो बटन आपको दिखेंगे जिसमे आप अपनी इच्छानुसार उस कमेंट को पसंद या नापसंद कर सकते है।

loading...
शेयर करें