बस इस एक चीज से चेहरे को बनाएं खूबसूरत और चमकदार

0

गुड़ जितना हमारी सेहत के लिए अच्छा होता है उतना ही ज्यादा हमारी स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है. अगर आप भी चाहते है आपका चेहरा हमेशा खिलखिला और ग्लोइंग नजर आए तो आप भी लगाएं गुड़ का फेसपैक और चेहरे को बनाएं चमकदार. चलिए आज हम आपको बताते हैं गुड़ के इस्तेमाल से चेहरे को किस तरह खूबसूरत बना सकते हैं.

गुड़

ग्लोइंग चमकदार स्किन पाने के लिए गुड़ का इस्तेमाल करें. गुड़ में भरपूर मात्रा में ग्लाइकोलिक एसिड मौजूद होता है. जो त्वचा में निखार लाता है. खूबसूरत चेहरे के लिए हफ्ते में दो बार गुड़ का पैक लगाने से चेहरा चमकने लगता है. इसके लिए आपको दो चम्मच गुड़ में दो चम्मच शहद और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. कुछ देर बाद आप देखेंगे कि आपका चेहरा चमकते हुए नजर आएगा.

अगर आपके भी चेहरे पर भी दाग धब्बें हैं और आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो एक चम्मच गुड़ के पाउडर में एक चम्मच टमाटर का रस, आधा चम्मच नींबू का रस, दो चुटकी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे के सारे दाग धब्बे हट जाएंगे.

loading...
शेयर करें