बीजेपी ने इस राज्‍य में खुद कराया ये सर्वे, नतीजे देखकर मच गया हड़कंप

0

बीजेपीभोपाल। मध्‍य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इस चुनाव में बीजेपी की साख दांव पर लगी है। बीजेपी यहां चौथी बार सत्‍ता में आने का सपना सजाए बैठी है। वहीं इसी चुनाव को लेकर अब एक सर्वे सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस सर्वे के सामने आने के बाद बीजेपी में हड़कंप मचा हुआ है।

बीजेपी ने कराया सर्वे

एक समाचार वेबसाइट ने यह दावा किया है कि यह सर्वे खुद बीजेपी की ओर से ही कराया गया है। वेबसाइट ने बताया है कि दिल्‍ली की एक संस्‍था अपेक्‍स ने यह सर्वे किया है। इस सर्वे में बीजेपी के कई विधायकों की हालत पतली नजर आ रही है।

Also Read : CBSE ने 16 लाख छात्रों को दी बड़ी राहत, दोबारा नहीं होगी 10वीं गणित की परीक्षा

वेबसाइट का दावा है कि विधानसभा चुनाव को लेकर कराए गए इस सर्वे में मौजूदा 166 विधायकों में से 77 खतरनाक स्थिति में हैं। वहीं केवल 89 विधायक ही ऐसे हैं, जो अपने क्षेत्र में फिर से जीतते नजर आ रहे हैं। इस सर्वे के सामने आने के बाद पार्टी बड़े मंथन में जुट गई है। सर्वे में सरकार के खिलाफ एंटीइनकमबेंसी की बात तो सामने नहीं आई हे, लेकिन कई विधायकों से स्थानीय स्तर पर जनता बेहद नाराज है।

Also Read : भारत बंद : मैं गिड़गिड़ाता रहा लेकिन उन्होंने एक न सुनी और मेरे पिता ने मेरी गोद में दम तोड़ दिया

इस पूरे सर्वे में एक खास बात ये भी है कि जिस संस्था ने यह सर्वे कराया गया है वह बीजेपी के ही एक बड़े नेता से जुड़ी है। संघ से बीजेपी में आए यह नेता इन दिनों राष्ट्रीय पदाधिकारी भी हैं। वहीं वेबसाइट सूत्रों के मुताबिक, यह संस्था पहले भी बीजेपी के लिए काम कर चुकी है।

Also Read : केदारनाथ में हुआ बड़ा हादसा, भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश

सर्वे में यह भी सामने आया है कि कई विधायकों के क्षेत्र पर पर्याप्त ध्यान न देने से इस बार उनका हारना तय लग रहा है। सर्वे में इन विधायकों के टिकट काटने की भी सलाह दी गई है।

loading...
शेयर करें