बीजेपी मंत्री के विवादित बोल, कहा- आरक्षण देश के लिए घातक, मचा बवाल

0

भोपाल। आरक्षण के मुद्दे पर मध्य प्रदेश में बीजेपी मंत्री गोपाल भार्गव ने विवादित बयान दे डाला। भोपाल के नरसिंहपुर में आयोजित ब्राम्हण समाज के एक कार्यक्रम बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब 40% वाले को 90% वाले से पहले स्थान दिया जाता है तो, देश पिछड़ने लगता है, जोकि राष्ट्र के लिए घातक है। भार्गव ने कहा कि यह ब्राम्हणों का नहीं बल्कि देश की प्रतिभा का अपमान है। उन्होंने कहा कि आरक्षण के चलते कई बार योग्य उम्मीदवारों को नौकरी नहीं मिल पाती है।

ब्राहम्ण समाज ने सरकार से कभी कुछ नहीं मांगा
आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए गोपाल भार्गव ने कहा कि सभी जातियां सरकार से कुछ न कुछ मांगा करती हैं। मगर ब्राहम्णों ने ऐसी ओछी बात कभी नहीं की। उन्होंने कहा कि हर पार्टी ब्राहम्णों को समर्थन चाहती है, मगर उसे देना कुछ नहीं चाहती। आज हम केवल एक वोट बैंक बनकर रह गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जब देश आजाद हुआ था, तब एक चौथाई संसद-विधायक कर्मचारी अधिकारी हमारे समाज के हुआ करते थे, अब मात्र 10 प्रतिशत रह गए हैं। अब इससे भी कम होते जा रहे हैं. इसका कारण यह है कि पहले नीति थी, अब अनीति है।

हालांकि इसके बाद मचे बवाल पर मंत्री ने सफाई पेश करते हुए कहा कि मैं आरक्षण का घोर समर्थक हूं। मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया है।

loading...
शेयर करें