ब्रा से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो जानिए इनके फायदे  

0

हम महिलाओं को अपने आपको अंदर से कॉन्फिडेंट बनाने के लिए हर समय ब्रा पहनना पड़ता हैं. शादी, पार्टी, ऑफिस या फिर वर्कआउट हर समय हम ब्रा पहनते है. कुछ महिलाओं और लड़कियों को 24 घंटे ब्रा पहने की आदत होती है तो वहीँ कुछ लोगों को दिनभर ब्रा पहनना किसी झंझट से कम नहीं लगता. महिलाओं और लड़कियों की इसी सोच की वजह से वह पूरा दिन रात ब्रा पहनी रहती हैं जिसकी वजह से उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. आपने ब्रा पहनने के बहुत से फायदों के बारे में जानते होंगे लेकिन आज हम आपको ब्रा न पहनने के बारे में बताएंगे.

ब्रा पहनना

बढ़ता है ब्रेस्‍ट का आकार

महिलाएं अपने ब्रेस्ट की साइज बढ़ाने के लिए कई सारे उपाय करती हैं.  अगर आप ब्रा पहनती है तो आपके ब्रेस्ट की  साइज नेचुरल तरह से बढ़ती है. लेकिन अगर आप ब्रा नहीं पहनती तो आपके ब्रेस्ट का साइज बहुत तेजी के साथ बढ़ता है.

ब्रेस्ट को रखें हेल्दी

अगर आप ब्रा हर समय पहनते हैं तो वह बेस्ट के आसपास लिम्फ पर दबाव डालते रहते हैं. जो टॉक्सिक कम्पाउंड को जमने में मदद करता है. अगर आप ब्रा नहीं पहनते हैं तो ये टॉक्सिक कम्पाउंड शरीर से बाहर निकल जाते हैं. अगर आप रात को ब्रा  पहनते हैं तो बॉडी को ऑक्‍सीजन नहीं मिल पाता जिसकी वजह से सोते समय सीने में दर्द या घबराहट जैसी परेशानी होती है.  यही कारण है आपकी बॉडी सही से रेस्‍ट नहीं कर पाती है. रात को जब सोते है तो आपका शरीर अगले दिन के लिए तैयार होता है और अगर शरीर को सही तरीके से ऑक्‍सीजन नहीं मिलेगा तो इसका असर आपके बालों और चेहरें पर पड़ेगा.

स्तनों के आसपास पिगमेंटेशन

स्तनों के आसपास पिगमेंटेशन होता है जो महिलाएं प्रतिदिन ब्रा पहनती हैं उनके स्तनों के आसपास निशान पड़ने लग जाते हैं उन्हें पिगमेंटेशन की दिक्कत होने लगती है. इससे बचने के लिए आपको रात में ब्रा नहीं पहननी चाहिए.

अच्‍छी नींद

अगर आप रात को अच्‍छी नींद लेना चाहती हैं तो आपको ब्रा पहनना छोड़ दें. रात में ब्रा पहनकर सोने से ब्रेस्‍ट के आसपास ब्‍लड सर्कुलेशन नहीं हो पाता है. रात को ब्रा नहीं पहनने से आपके ब्रेस्‍ट हेल्‍दी रहेंगे और नींद भी अच्छी आएगी.

महिलाओं को ऐसा लगता है कि अगर वह ब्रा नहीं पहनेगी तो उनके ब्रेस्ट का शेप खराब हो जायेगा और उसमे ढीलापन आ जायेगा. अगर आप स्विमिंग कर रहे हो या वर्कआउट कर रहे हो तो आपको ब्रा पहनन ज्यादा जरूरो होता है.

loading...
शेयर करें