मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस : कोर्ट लाए गए स्वामी असीमानंद, आज होगा फैसला

0

नई दिल्ली। 18 मई 2007 को यानि की आज से करीब 11 साल पहले हैदराबाद की मक्का मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ था। इस विस्पोट में 9 लोगों की मौत समेत 58 व्यक्ति घायल हुए थे। इस मामले में स्वामी असीमानंद समेत कुल 10 लोगों को आरोपी बनाया गया था। आज असीमानंद को हैदराबाद के नामपल्ली कोर्ट लाया गया है। जहां अदालत उन पर फैसला सुना सकती है। एनआईए की विशेष अदालत ने इस मामले पर पिछले हफ्ते सुनावई पूरी कर इसके लिए अगली तारीख 16 अप्रैल निर्धारित की थी। ऐसे में आज फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही है।

2011 में ये मामला एनआईए को सौंपा गया
2007 में हुए इस ब्लास्ट की शुरुआती छानबीन पुलिस ने की थी। जिसके बाद यह केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया। 2011 में यह मामला एनआईए को सौंपा गया। इस मामले में कुल 160 चश्मदीद गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें से 54 गवाह मुकर चुके हैं। मस्जिद ब्लास्ट मामले में दो और मुख्य आरोपी संदीप वी डांगे और रामचंद्र कलसंगरा अभी भी फरार चल रहे हैं।

पिछले महीने असीमानंद से जुड़े एक दस्तावेज के गायब होने की खबर आई थी। मामले का खुलाास तब हुआ जब कोर्ट के सामने मंगाए गए दस्तावेज सीबीआई के मुख्य जांच अधिकारी एसपी टी राजेश बालाजी ने देखे। हालांकि बाद में दस्तावेज मिल गए थे।

loading...
शेयर करें