महाराष्ट्र पुलिस की बड़ी कामयाबी, नक्सली नेता समेत 14 को मार गिराया

0

गढ़चिरौली। नक्सलियों के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां के गढ़चिरौली में इटापल्ली के बोरीया वन क्षेत्र में पुलिस द्वारा चलाए गए ऑपरेशन के तहत 14 नक्सलियों को मार गिराया गया है। मारे गए लोगों में नक्सली नेता साईनाथ व सीनू भी शामिल हैं। इनके मारे जाने के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि अब इस इलाके से नक्सलवाद का खात्मा पूरे तरीके से हो गया है।

एंटी-नक्सल ऑपरेशत के तहत हुई कार्रवाई
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पुलिस ने यह कार्रवाई एंटी-नक्सल ऑपरेशत के तहत की है। इसे बीते चार सालों में पुलिस द्वारा नक्सलियों पर की गई सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। बीते दिनों महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में ही पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया था, इसमें दो महिला नक्सली शामिल थीं।

महाराष्ट्र की पुलिस बीते कई दिनों से नक्सल प्रभावित इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। पुलिस को अपने इस सर्च ऑपरेशन में 22 अप्रैल को बड़ी कामयाबी मिली। गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों के जवान ही नहीं, बल्कि स्थानीय नागरिक भी नक्सलियों के निशाने पर रहते हैं। पिछले साल अप्रैल में सुकमा में नक्सलियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ जवानों पर भी हमला किया था। इसमें 25 जवानों की मौत हो गई थी।

loading...
शेयर करें