महाराष्ट्र सदन घोटाला : छगन भुजबल को बॉम्बे हाई कोर्ट से मिली जमानत

0

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता व राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल को बॉम्बे हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट द्वारा उन्हें जमानत दे दी गई है। भुजबल पिछले दो सालों से मनी लांड्रिंग केस व महाराष्ट्र सदन घोटाले के मामले में जेल बंद हैं। भुजबल की जमानत अर्जी पर बीते गुरुवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

भुजबल के वकील ने आवेदन में उनकी उम्र का दिया हवाला
छगन भुजबल के वकील ने आवेदन में उनकी उम्र का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि भुजबल की उम्र 71 साल है इसलिए उनकी जमानत अर्जी को लेकर सहानभूति पूर्ण तरीके से विचार किया जाए। इसके अलावा भुजबल के वकील ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि उनके मुवक्किल की इस मामले में कोई भूमिका नहीं है। वे पिछले दो साल से जेल में बंद है। मामले की जांच पूरी हो चुकी है।

पिछले साल दिसंबर में सुप्रीम कोर्ट की ओर से प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद भुजबल ने जमानत की अर्जी दाखिल की थी। इस प्रावधान को ऐक्ट से हटाए जाने के बाद कानून के तहत जेल में बंद लोगों को जमानत मिलना आसान हो गया है।

भुजबल को ईडी ने आय से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तार किया था। जेल में करीब दो साल गुजारने के बाद भुजबल को राहत मिली है।

loading...
शेयर करें