मुंबई : ‘सुपरकॉप’ हिमांशु रॉय ने की खुदकुशी, सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली

0

मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस के एडीजी रैंक के तेज-तर्रार अफसर हिमांशु रॉय ने खुदकुशी कर ली है। 54 साल के हिमांशु ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से दोपहर को करीब 1.40 बजे अपने सरकारी आवास पर गोली मार ली। हिमांशु के खुदकुशी करने की वजह का अब तक खुलासा नहीं हुआ है और न ही कोई सुसाइड नोट मिला है।

हिमांशु रॉय

घायल हिमांशु रॉय को लेकर परिजन फौरन बॉम्बे हॉस्पिटल पहुंचे, लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके। जानकारी के मुताबिक, हिमांशु रॉय ने मुंह में रखकर गोली मारी थी, जिसके चलते उन्हें बचाना बेहद मुश्किल हो गया था।

बॉम्‍बे हॉस्पिटल से मिली जानकारी के अनुसार, 1988 बैच के आईपीएस अफसर हिमांशु किडनी के कैंसर से पीड़ित थे और उनकी कीमोथैरेपी चल रही थी। बताया जा रहा है कि लंबी बीमारी की वजह से वह काफी डिप्रेशन थे। संभावना जताई जा रही है कि इसी वजह से उन्‍हें यह कदम उठाया। जानकारी के अनुसार वह 2016 के बाद से अपने ऑफिस भी नहीं जा रहे थे, वह लंबी छुट्टी पर चल रहे थे।

मुंबई पुलिस में हिमांशु राय का शुमार एक तेज तर्रार और काबिल अफसर में होता था। उनके नाम कई अति संवेदनशील और महत्वपूर्ण केस को हल करने का श्रेय जाता है। अंडरवर्ल्ड सरग़ना दाऊद इब्राहीम के भाई इकबाल कासकर के ड्राइवर आरिफ पर हुई फायरिंग का केस हो जे डे मर्डर केस, उन्होंने इस अपने आखिरी अंजाम तक पहुंचाया। लैला खान मर्डर की गुत्थी भी इन्होंने भी सुलझाई थी। हिमांशु राय तब सुर्खियों में आए थे जब 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उन्होंने बिग बॉस फेम बिंदू दारा सिंह को गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं ATS प्रमुख रहते हुए हिमांशु रॉय ने पहली बार साइबर क्राइम सेल स्थापित किया था।

 

loading...
शेयर करें