‘मॉम’ देखने का मन बना रहे हैं तो पहले यहां पढ़ लें फिल्म का रिव्यू

0

फिल्म का नाम : मॉम

स्टार कास्ट : श्रीदेवी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अक्षय खन्ना, अदनान सिद्दीकी, सजल अली, अभिमन्यु सिंह

निर्देशक : रवि उदयावर

रेटिंग : 2.5

मॉम फिल्म रिव्यू

मॉम फिल्म रिव्यू

कहानी

जैसा की फिल्म से नाम से ही पता चहता है कि ये मां और बेटी के रिश्ते पर आधारित फिल्म है। फिल्म की कहानी देवकी (श्रीदेवी) की है जो एक मां है पेशे से एक टीचर है। उसकी बेटी आर्या (सजल अली) भी उसी की क्लास में पढ़ती है। आर्या की क्लास के कुछ लड़के मिलकर उसका रेप कर देते हैं और फिर उसे एक गटर के पास फेंक देते हैं। देवकी कोर्ट से न्याय मांगती है पर उसे निराश होना पड़ता है, कोर्ट आरोपियों को बरी कर देती है। लेकिन देवकी ठान लेती है कि वो अपनी बेटी के आंसुओं का हिसाब उन दरिंदों से जरूर लेगी। जब एक मां कुछ ठान लेती है तो फिर उसे पूरा करके ली सासं लेती है। जिसके बाद कहानी में डिटेक्टिव डीके (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) की एंट्री होती है। कहानी में तमाम ट्विस्ट एंड टर्न्स आते हैं। इसी बीच पुलिस अफसर फ्रांसिस (अक्षय खन्ना) भी अलग अंदाज में नज़र आएंगे। कहानी का अंत बेहद दिलचस्प है जिसके लिए आपको सिनेमाघर तक जाना पड़ेगा।

डायरेक्शन

पहली फिल्म के हिसाब से रवि उदयावर ने अच्छा काम किया है। डायरेक्शन के साथ-साथ सिनेमेटोग्राफी पर भी उन्होंने खूब ध्यान दिया है। फिल्म की कहानी तो नई नहीं है लेकिन उसको परोसने का ढंग नया है। कई सारे उतार-चढ़ावों को अच्छी तरह से दिखाया गया है। कहानी पर और ज्यादा काम करने की जरूरत थी।

एक्टिंग

फिल्म की कास्टिंग बिलकुल परफेक्ट है। मां के रोल में श्रीदेवी की एक्टिंग आपकी आंखों में आंसु ला देगी। हमेशा की तरह नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है। अक्षय खन्ना एक लंबे अर्से बाद इस फिल्म से कमबैक कर रहे हैं, उन्होंने भी अच्छा काम किया है। अब बात करें दोनों पाकिस्तानी कलाकारों की तो दोनों की ही एक्टिंग उम्दा है। सजल अली ने बेटी के रूप में और अदनान सिद्दीकी ने श्रीदेवी के पति के रोल में अच्छा काम किया है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक ठीक- ठाक है। गाने और बेहतर हो सकते थे हालांकि बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है।

देखें या नहीं

इमोशनल थ्रिलर फिल्म देखने के शौकीन हैं या फिर लंबे वक्त बाद सिल्वर स्क्रीन पर श्रीदेवी और अक्षय खन्ना को देखना चाहते हैं तो एक बार ये फिल्म देखने जा सकते हैं।

 

loading...
शेयर करें