इस युवक ने बनाई ऐसी डिवाइस कि बिना सेल्फ और किक से स्टार्ट होगी बाइक, चोरी का भी नहीं रहेगा डर

0

धौलपुर। जीवन में सफलता कौन नहीं चाहता हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता की ऊँचाई चढ़ना चाहता है ये दुनिया ऐसे लोगों को ही याद रखती है जो इस दुनिया में सफल हुए हैं, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में विजय पताका फहराई है। जी हां ठीक ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक गाँव के यूवक ने अपनी सफलता का परिचय देते हुए एक ऐसी तकनीक की खोज की है जो आज तक किसी वैज्ञानिक ने नहीं की। जी हां बिचौला गांव के 10 वीं कक्षा तक पढ़े एक युवक ने ऐसा यंत्र बनाया है जिसके इस्तेमाल से किसी भी बाइक को आसानी से चालू और बंद किया जा सकता है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

युवक ने ऐसा यंत्र बनाया

युवक ने ऐसा यंत्र बनाया जिससे बाइक अपने आप होगी चालू और बंद

दरअसल इस युवक ने एक ऐसी डिवाइस बनाई है, जिसमे एक सिम लगी है सिम पर फोन करने पर बाइक अपने आप बंद और चालू हो जाती है। अगर कोई बाइक चुराए तो सिम नंबर पर फ़ोन के माध्यम से बंद कर दिया जा सकता है। किसान परिवार में जन्मे इस 30 वर्षीय युवक का नाम रामवीर कुशवाह है जो बिचौला गांव निवासी है। बता दें कि रामवीर 10 वीं कक्षा तक पढ़ा लिखा है और खेत में मजदूरी करता है। फालतू समय में वह राजाखेड़ा कस्बे में स्थित अपने जीजाजी की टीवी रेडियो की दुकान पर जाकर बैठ जाता है और वहां अपने जीजा से टीवी रेडियो के पुर्जों के बारे में जानकारी लेता रहता है।

वहीँ जब मीडिया ने रामवीर से इस सफलता के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि कुछ वर्ष पहले बहन की शादी में उपहार स्वरूप मोटर साइकिल दी थी। कुछ महीने के बाद चोर उसे ले गये। जिसके बाद हमने यह डिवाइस मोटर साइकिल को चोरी होने से बचाने के लिए बनाई है। अब मैं कहीं भी अपनी मोटर साइकिल को रख देता हूं और चोरों का कोई भय नहीं रहता। उसने ये भी कहा  मैं अब ऐसी डिवाइस बनाने की कोशिश कर रहा हूं जिससे कि सबमर्सिबल को भी फोन से चालू और बंद किया जा सके।

loading...
शेयर करें