राजस्‍थान में आए भाजपा के बुरे दिन, उपचुनाव में भारी पड़ी कांग्रेस

0

नई दिल्‍ली। धमाकेदार लोक सभा में जीत हासिल करने वाली भाजपा के लिए जय पुर से बुरी खबर है। यहां सोशल मीडिया पर महंगाई, पेट्रोल-डीजल के दाम, जीएसटी, दलितों और अल्पसंख्यकों पर हमले को लेकर लगातार आलोचना भारतीय जनता पार्टी पर काफी भारी पड़ रही है। राजस्थान में हुए तीन नगर निकाय सीटों पर उप-चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए निराशाजनक रहे। कांग्रेस ने इन तीन में दो सीटों पर जीत हासिल करके बीजेपी के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं।

बता दें की इस समय राज्य में सत्ताधारी बीजेपी को केवल एक सीट पर जीत का स्‍वाद चखने को मिला है। कांग्रेस को जयपुर के वार्ड नंबर 76 और टोंक के मालपुरा नगर निकाय सीट पर बंपर जीत हासिल हुई है। वहीं बीजेपी को सीकर के लोसल नगर निकाय सीट पर जीत प्राप्‍त हुई है। वहीं चौकाने वाली खबर यह रही की जयुपर सीट पर हुआ मुकाबला तो लगभग इकतरफा रहा। यहां कांग्रेस के इकरामुद्दीन ने बीजेपी के अशोक अग्रवाल को करीब पांच हजार से अधिक वोटों से मात दी।

राजस्थान में इस समय बीजेपी की वसुंधरा राजे की सरकार है। साल 2013 में हुए विधान सभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार को सत्ता से बाहर का रास्‍ता दिखाया था। वहीं बता दें की प्रदेश में अगले साल विधान सभा चुनाव होने हैं लेकिन बीजेपी अभी से राज्य बचाने के लिए परेशान नजर आ रही है। मिल रहे नतीजे से ऐसा लग रहा है की अगला होने वाला चुनाव भाजपा के लिए मुसीबत साबित हो सकता है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय