राजस्‍थान में फिर हुआ बवाल, भी‍ड़ ने फूंक दिए दो दलित नेताओं के घर

0

राजस्‍थाननई दिल्ली। एससी-एसटी ऐक्‍ट में बदलाव के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देश भर में बीते दिन से ही जमकर प्रदर्शन हो रहा है। सोमवार को दलित संगठनों के इस प्रदर्शन के कारण करीब 14 लोग अपनी जान गंवा बैठे, वहीं मंगलवार को भी हिंसा जारी है।

राजस्‍थान में बवाल

राजस्‍थान के करौली में आज फिर बवाल हुआ है। यहां प्रदर्शनकारियों की भी‍ड़ ने आज दो दलित नेताओं के घर फूंक दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, पूर्व मंत्री भरोसी लाल जाटव के घर में आग लगा दी गई। इससे पहले कल भी राजस्‍थान में जमकर हिंसा हुई थी। हिंसा के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस भी आज करौली पहुंची थी।

Also Read : राजस्‍थान में बीजेपी के लिए खड़ी हुई बड़ी मुसीबत, इस दिग्‍गज नेता ने बनाई नई पार्टी

इसी बीच भीड़ ने एक और विधायक का घर फूंक दिया है। सड़क पर उतरे करीब 40 हजार लोगों ने बीजेपी विधायक राजकुमारी का घर घेर लिया और उसमें आग लगा दी। इससे पहले भीड़ ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री भरोसी लाल का घर फूंक दिया था।

Also Read : बीजेपी ने इस राज्‍य में खुद कराया ये सर्वे, नतीजे देखकर मच गया हड़कंप

आपको बता दें कि एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ सोमवार को दलितों का जो विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था, वो शाम होते-होते भीषण हिंसा में तब्दील हो गया। इस हिंसा में आधिकारिक तौर पर 14 लोगों की मौत की खबर है लेकिन हिंसा थमने का नाम अभी भी नहीं ले रही है।

loading...
शेयर करें