राज्यसभा सदस्य के रुप में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ली शपथ

0

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा सांसद के नए कार्यकाल के लिए रविवार को शपथ ली। जेटली ने संसद में राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के कक्ष में शपथ ली। जेटली के अलावा भाजपा के अनंत कुमार, राज्य में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी शपथ ली। जेटली को दो अप्रैल को सदन का नेता नियुक्त किया गया था लेकिन वह खराब स्वास्थ्य की वजह से शपथ नहीं ले सके थे। वह उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद चुने गए थे।

किडनी संबंधित बीमारियों से जूझ रहे जेटली को छह अप्रैल को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। लेकिन किडनी दान देने वाले का अंग उनसे मेल नहीं होने के कारण फिलहाल उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। फिलहाल वह चिकित्सकों की देखरेख में अपने घर पर ही आराम कर रहे हैं। तीन अप्रैल को अरुण जेटली को संसद के उच्च सदन का नेता चुना गया था। बीमारी के कारण उन्होंने अपना हालिया विदेशी दौरा भी रद्द कर दिया था।

उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, झारखंड, छत्तीसगढ़ और तेलंगान की 25 राज्यसभा सीटों के लिए 23 मार्च को वोटिंग हुई थी। 6 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद 59 राज्यसभा सीटें अप्रैल में खाली हुई जिसके लिए चुनाव कराया गया।

loading...
शेयर करें