राहुल गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ तैयार किया बड़ा प्लान, जल्द शुरू होगी नई जंग

0

नई दिल्ली: अपना खोया राजनीतिक अस्तित्व तलाशने में जुटी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी क्रम में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करने के लिए एक नई रणनीति तैयार की है। दरअसल, राहुल गांधी दलितों के मुद्दे को हथियार बनाते हुए मोदी सरकार को घेरने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करने वाले हैं। यह अभियान 23 अप्रैल से शुरू होगा।

मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी आगामी 23 अप्रैल से संविधान के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ घेराबंदी करते हुए ‘संविधान बचाओ’ अभियान की शुरुआत करेंगे। देशभर में होने वाले इस अभियान का प्रमुख मुद्दा दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों के खिलाफ होने वाले अपराध होंगे। इसके अलावा इस अभियान के दौरान उन आपराधिक मुद्दों को भी उठाया जाएगा, जिन्होंने संविधान को छति पहुंचाया।

राहुल अपना यह अभियान ऐसे वक्त पर शुरू कर रहे हैं जब पूरे देश में केंद्र सरकार के खिलाफ दलितों का गुस्सा अपने पूरे उफान पर है। बीते दिनों एससी-एसटी एक्ट में बदलाव वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले और मोदी सरकार के खिलाफ एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन देखने को मिला था।

एससी-एसटी एक्ट में हुए इस बदलाव के लिए कई दलित संगठन मोदी सरकार को जिम्मेदार बता रही है। ऐसे में लगातार चुनावी राजनीति से बेदखल हो रही कांग्रेस अब राहुल गांधी के नेतृत्व में इस मुद्दे को भुनाने की कोशिशों में जुटी है।

loading...
शेयर करें