रिसर्च में हुआ खुलासा: शरीर से निकलने वाली गंध बढ़ाती है सेक्स आकर्षण

0

नई दिल्ली। हाल ही में हुए एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि स्त्री और पुरुष के शारीर की दुर्गंध एक दुसरे के लिए सेक्स का आकर्षण बनती है। आप सोच रहे होंगे ही देह से निकलने वाली गंध कैसे उत्तेजना को बढ़ा सकती है। मगर ये सच है शोधकर्ताओं ने इसका भी तर्क दिया है।

sex fragnence

दरअसल जब इंसान किसी अपोजिट सेक्स को देखकर मूड में होता है तो उसके शारीर से एक खास तरह की देहगंध निकलती हैं। जिससे लोग आकर्षित होते हैं। इस गंध को पसीने की गंध नहीं कहा जा सकता। पसीने से जहां दुर्गंध आएगी वहीं देहगंध जरा हट के होगी।

यह गंध पुरुष और स्त्री दोनों में होती है। मगर स्त्री की गंध का खास महत्व है। स्त्री गंध से ही पुरुष महिलाओं के प्रति आकर्षित होते हैं। यह गंध जवानी में विपरीत सेक्स के आकर्षण का केंद्र बनती है, जो शादी के बाद पति-पत्नी के बीच कड़ी को मजबूत करने में सीमेंट का काम करती है।

शोधकर्ताओं ने मुताबिक जब इंसान फोरप्ले करता है या मूड में होते है तो मानव शारीर के अन्दर से एक ख़ास तरह के द्रव का रिसाव होता है। ये पसीने के सामान ही रोमछिद्रों से बाहर निकलता है और पार्टनर को सेक्स के प्रति उत्तेजित भी करता हैं।

इसी गंध के कारण ही सेक्स में लीन कपल्स एक दूसरे के शारीर को चूमने से रोक नहीं पाते हैं। वैज्ञानिकों के अनुसार इस गंध के नथुने में पहुंचते ही महिलाओं और पुरुषों को अजब अनुभूति होती है और वे मचल उठते है।

loading...
शेयर करें