रेडमी ने उतारा S सीरीज का अपना पहला स्मार्टफोन, फीचर्स उड़ा देंगे होश

0

नई दिल्ली। बेहद कम समय में पूरी दुनिया के मोबाइल बाजार में राज करने वाली कंपनी शाओमी ने एक बार फिर से बाजार में दस्तक दी है। इस बार कंपनी ने अपना एक और शानदार स्मार्टफोन लांच किया है। सूत्रों की माने तो यह फोन पिछले फोन्स से ज्यादा औऱ एडवांस होगा। यह स्मार्टफोन रेडमी के एस सीरीज का पहली स्मार्टफोन है। इसे रेडमी एस 2 (Redmi S2) के नाम से लांच किया गया है। रेडमी एस2 शैंपेन गोल्ड, प्लेटीनम सिल्वर और रोज गोल्ड कलर में उपलब्ध होगा।

आपको बताते चले कि इस फोन की खासियत यह है कि इसमें 2 माइक्रोन पिक्सल के साथ 16 MP सेंसर वाला फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। कंपनी की तरफ से दावा किया गया कि फ्रंट कैमरे की क्वालिटी रेडमी एस 2 को ‘बेस्ट रेडमी सेल्फी फोन’ बनाती है। मिली जानकारी के मुताबिक शाओमी ने नया फोन चाइनीज मार्केट में रिटेलर www.suning.com के साथ मिलकर लॉन्च किया है।

इस फोन की कीमत की बात की जाए तो इसके 3 GB रैम और 32 GB इंटरनल मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत  999 युआन (करीब 10,600 रुपये) रखी गई है। वही, इसके 4 GB रैम और 64 GB इंटरनल मेमोरी वाले टॉप वेरिएंट की कीमत 1,299 युआन (करीब 13,700 रुपये) निर्धारित की गई है। इसकी बिक्री www.suning.com पर 17 मई को सुबह 10 बजे से शुरू होगी।

जानें फोन के फीचर्स के बारे में…

  • इस फोन में 5.99 इंच की 720×1440 पिक्सल की एचडी प्लस डिस्पले दी गई है. फोन में 625 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है।
  • इस फोन के 3 GB रैम वाले फोन में 32 GB की इंटरनल मेमोरी है, वहीं 4 GB रैम वाले वेरिएंट में 64 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।
  • इसमें प्राइमरी कैमरा 12 MP का है, वहीं सेकेंडरी कैमरा 5 MP का है।
  • इसके अलावा इसमें 16 MP का फ्रंट कैमरा है। फ्रंट कैमरे में एआई पोर्टेट मोड, एआई स्मार्ट ब्यूटी, फ्रंट एचडीआर और फेस अनलॉक फीचर है।
  • कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, 3.5 हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3080 mAh की बैटरी है।

loading...
शेयर करें