स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ पहला स्मार्टफोन होगा वनप्लस 5

0

नई दिल्ली| चीनी स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने पुष्टि की है कि उसका अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5 देश का पहला डिवाइस होगा, जो क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ आएगा।

वनप्लस 5

वनप्लस 5 को किया जा रहा विकसित

वनप्लस के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीट लाऊ ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि जब हमने वनप्लस 5 को विकसित करना शुरू कर दिया, तो हमने एक ऐसे स्मार्टफोन को बनाने के बारे में सोचा जिसका प्रदर्शन शानदार हो और उसमें कोई कमी ना हो। हमें वनप्लस 5 की घोषणा करने पर गर्व है, जो कि स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर की सुविधा देगा, जो स्मूथ, शक्तिशाली, और कुशल प्रदर्शन की नींव है।

स्नैपड्रैगन 835 को जनवरी में लांच किया गया था। इसे अगली पीढ़ी की मनोरंजन, कनेक्टेड क्लाउड सेवाओं, वीआर/एआर हेड माउंटेड डिस्प्ले, आईपी कैमरा, टैबलेट्स, मोबाइल पीसीज और अन्य डिवाइसों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

यह मोबाइल प्लेटफार्म पिछली पीढ़ी की प्लेटफार्म की तुलना में आकार में 35 फीसदी छोटा है तथा 25 फीसदी कम ऊर्जा की खपत करता है। इसके कारण स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ जाती है तथा उसके आकार को भी पतला रखा जा सकता है।

क्वॉलकॉम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय मेहता ने बताया, “वनप्लस हर स्मार्टफोन को ऐसे बनाता है जैसे वह किसी कलाकृति का सृजन कर रहा हो। वनप्लस के सभी स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन के प्रोसेसर से लैस होते हैं ताकि वे शक्तिशाली प्रदर्शन दे सकें।”

loading...
शेयर करें