शर्मनाक : मेडिकल चेकअप के लिए एक ही कमरे में युवक-युवतियों के कपड़े उतरवाए

0

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक ही कक्ष में महिला और पुरुष नव आरक्षकों (कांस्टेबल) का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान वहां कोई महिला चिकित्सक भी नहीं थी। राज्य में इन दिनों सिपाही भर्ती के मेडिकल चेकअप का दौर जारी है। इसी क्रम में भिंड में भी नव आरक्षकों का जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा था। हद तो तब हो गई जब एक ही कक्ष में अर्धनग्न (सिर्फ निक्कर) पुरुष और दूसरी ओर महिला का स्वास्थ्य परीक्षण चलता रहा। महिला नव आरक्षकों के सामने ही पुरुषों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए कपड़े उतरवाए गए। इतना ही नहीं वहां कोई महिला चिकित्सक भी नहीं थी।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक चंबल परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) संतोष सिंह के अनुसार यह बात उनके संज्ञान में मीडिया के जरिए आई है, प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक इस मामले की जांच कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले धार जिले में आरक्षित वर्ग के नव आरक्षकों के सीने पर स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान एससी और एसटी लिख दिया गया था। इस मामले ने तूल पकड़ा तो प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए।

loading...
शेयर करें